भाजपा नेता सारंग की पार्थिव देह पहुंची भोपाल,सीएम ने एयरपोर्ट पहुंचकर दिया कंधा

भोपाल। पूर्व सांसद कैलाश सारंग की पार्थिव देह मुंबई से विशेष विमान के जरिए भोपाल पहुंच चुकी है।
मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने एअरपोर्ट पहुंच कर बाबूजी की पार्थिव देह को कंधा दिया। इस मौके पर भाजपा के अनेक वरिष्ठ नेता भी मौजूद थे ।

जनसंघ और भारतीय जनता पार्टी के वरिष्ठ नेता और प्रदेश के मंत्री विश्वास सारंग के पिता कैलाश सारंग नही रहे । लंबी बीमारी के बाद मुम्बई में उनका दुःखद निधन हो गया । वे लगभग 87 वर्ष के थे । उनके निधन की खबर से भाजपा में शोक की लहर दौड़ गई ।

सव सारंग भाजपा में जनसंघ के जमाने से जुड़े और प्रदेश के शीर्षस्थ नेताओ में शुमार रहे । भाजपा के संगठन विस्तार में सदैव उनकी महती भूमिका रही । कभी भोपाल स्थित उनका घर ही संयुक्त मप्र के जनसंघ और भाजपा नेताओं का टिकासरा रहता था । आज मप्र और छत्तीसगढ़ में ऐसे अनेक वरिष्ठ नेता है जिन्होंने स्व सारंग के घर रहकर सियासत का ककहरा सीखा । आज भले ही राजधानी में भाजपा के पास भव्य और आलीशान दफ्तर हो लेकिन उस काल मे स्व सारंग जी का घर ही भाजपा का दफ्तर होता था । सभी बैठके वहीं होती थी जिनमे कुशाभाऊ ठाकरे और अटल विहारी वाजपेयी जैसे नेता भी शामिल होते थे ।

आज शाम होगी अंत्येष्ठि

स्व सारंग अनेक बीमारियों से ग्रसित थे और पिछले सप्ताह ही उनकी हालत बिगड़ने पर एयर एंबुलेंस से मुम्बई ले जाया गया था जहां उन्होंने कल  अंतिम सांस ली । पारिवारिक सूत्रों के अनुसार स्व सारंग की पार्थिव देह आज रविवार को सुबह विशेष विमान से भोपाल आई । यहाँ एयरपोर्ट पर मुख्यमंत्री शिवराज सिंह ने स्वयं कंधा देकर उनकी पार्थिव देह को एम्बुलेंस तक पहुंचाया।

उनकी पार्थिव देह उनके निवास ले जाई गई जहां उसे अंतिम दर्शनों के लिए रखा गया । इसके बाद भाजपा मुख्यालय ले जाया जाएगा जहां भाजपा कार्यकर्ता श्रद्धांजलि देगे । यही से उनकी अंतिम यात्रा शुरू होगी । सुभाष घाट पर राजकीय सम्मान के साथ उनकी अंत्येष्ठि होगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *