बांग्लादेश से वाराणसी भेजी जा रही थीं सोने की 3 ईंट, कीमत 1.31 करोड़

वाराणसी में एक्सयूवी कार से विदेशी सोने की तीन ईटों को जब्त किया गया. सोने की ईटों को कार की सीट के नीचे बने गुप्त जगह में छिपाया गया था. जिनकी बाजार में कीमत 1.31 करोड़ रुपये है.


वाराणसी

दो गिरफ्तार लोगों को भेजा गया जेलसोने की ईंट को कार की सीट के नीचे छिपाया था

वाराणसी में एयूवी कार से विदेशी सोने की तीन ईंटों को जब्त किया गया. सोने की ईंटों को कार की सीट के नीचे बने गुप्त जगह में छिपाया गया था. जिनकी बाजार में कीमत 1.31 करोड़ रुपये है.  इस मामले में दो लोगों को गिरफ्तार किया गया था जिन्हें मंगलवार को जेल भेज दिया गया. 

दरअसल, राजस्व खुफिया निदेशालय की वाराणसी इकाई को गुप्त सूचना मिली थी कि भारी मात्रा में विदेशी सोने की ईटें हावड़ा से वाराणसी लाई जा रही हैं. राजस्व खुफिया निदेशालय ने तुरंत कार्रवाई करते हुए राजघाट वाराणसी से एक महिंद्रा एक्सयूवी से दो व्यक्तियों को 8 नवम्बर की रात को गिरफ्तार किया.  

सोने की 3 ईटें को बरामद

पकड़े गए यात्री वाराणसी शहर के ही निवासी हैं. कार की तलाशी में सीट के नीचे बने गुप्त जगह से विदेशी  सोने को बरामद किया गया. जिनकी कीमत लगभग 1.31 करोड़ रुपए है. सोने की ईटों को बांग्लादेश के रास्ते कोलकाता लाया गया था. जहां से वाराणसी लाया जा रहा था. 

बरामद सोना जब्त कर लिया गया है, वहीं दोनों व्यक्तियों को गिरफ्तार कर मंगलवार को जिला अदालत वाराणसी में पेश किया गया. जहां से उन्हें जेल भेज दिया गया है. व्यक्तियों से पूछताछ के बाद छापे की कार्रवाई की जा रही है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *