अमरोहा: खेत में जुताई के दौरान मिला `खजाना`, मालिक छोड़ मन गई सबकी दिवाली

ड्राइवर कुछ जानता-समझता उससे पहले ही राहगीर और खेत में काम कर रहे लोग जेवर और सिक्के लेकर रफूचक्कर हो गए. खेत के स्वामी का लड़का जुल्फिकार वहां मौजूद नहीं था.

अमरोहा: ज‍िले के रहरा थाना क्षेत्र के गंगेश्वरी गांव में ट्रै्क्टर से खेत की जुताई के दौरान चांदी के सिक्कों से भरा हुआ एक कलश मिला. मजे की बात ये रही कि इस कलश के मिलते ही गांव भर में बात फैल गई. जो जहां था वहां से सिक्के लूटने के लिए भागा. पलक झपकते ही कलश का सारा खजाना गांव वालों ने लूट लिया. इस लूट में न तो ट्रैक्टर के ड्राइवर को कुछ मिला, न ही खेत के मालिक को. 

शौकत अली के खेत में मिले ऐतिहासिक सिक्के 
गंगेश्वरी गांव में शौकत अली नाम के शख्स के खेत में जुताई चल रही थी. इसी बीच ट्रैक्टर चालक का हल किसी धातु से टकराया. जब तक वो कुछ समझ पाता तब तक चांदी के कलश में रखी हुई चीजें खेत में बिखर चुकी थीं. चांदी के सिक्के, आभूषण- जो कुछ भी मिला, उसे लेकर गांव वाले चलते बने. 

न तो खेत के मालिक को कुछ मिला, न ही ड्राइवर को 
रहरा गांव निवासी शौकत अली का पुश्तैनी खेत पथरा मार्ग पर है. जहाँ पर बीते शनिवार को नाजिम ट्रैक्टर से खेत की जुताई कर रहा था. इसी दौरान खेत से चांदी के सिक्के मिले. ड्राइवर कुछ जानता-समझता उससे पहले ही राहगीर और खेत में काम कर रहे लोग जेवर और सिक्के लेकर रफूचक्कर हो गए. खेत के स्वामी का लड़का जुल्फिकार वहां मौजूद नहीं था. ऐसे में उसके हाथ कुछ भी नहीं लगा.  


पुलिस मौके पर पहुंची, तो कुछ नहीं मिला
उधर सूचना मिलने पर डायल 112 और थाना रहरा पुलिस मौके पर पहुंच गई. पुलिस के पहुंचने पर भी वहां कुछ मिला नहीं. अपर पुलिस अधीक्षक अजय प्रताप सिंह ने बताया कि खेत में चांदी के सिक्के मिलने की सूचना पर पुलिस भेजी गई थी. इस पूरे मामले में जुताई में निकले कुछ सिक्के बरामद करके अग्रिम कार्यवाही की जा रही है. पुलिस अधिकारियों ने कहा कि अभी सिक्कों को कब्जे में ले लिया गया है और इनको हम जिला अधिकारी अमरोहा के पास प्रस्तुत करेंगे. जिसके बाद यह कोषागार में जमा कराए जाएंगे.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *