दिवाली के बाद खुशखबरी लेकर आ रहे हैं शुक्र, 6 राशियों के चमकेंगे सितारे


Shukra Rashi Parivartan 2020: शुक्र ग्रह 17 नवंबर 2020, मंगलवार को दोपहर 12 बजकर 50 मिनट पर अपनी तुला राशि में आ रहे हैं तो कईयों का भाग्योदय भी होगा। औषधि पर भी शुक्र का आधिपत्य है। शुक्र तुला राशि आएंगे तो इन दिनों अस्वस्थ चल रहे लोगों को जहां बीमारी से राहत मिलेगी , वहीं देश-दुनिया को औषधि विज्ञान के क्षेत्र में बहुत बड़ी सफलता मिलने के योग बनते दिख रहे हैं।

Venus Transit Impact On Zodiac Signs Taurus, Libra, Scorpio, Sagittarius, Aquarius and Pisces: आइए सबसे पहले उन 6 भाग्यशाली राशियों की बात करते हैं , जिनके लिए शुक्र का यह राशि परिवर्तन किस्मत चमकाने वाला है और कुछ बेहतरीन नतीजे देने वाला है।

यह राशियां हैं- मेष राशि जो मंगल की राशि है।

मिथुन राशि जो बुध की राशि है।

सिंह राशि, जिसके स्वामी सूर्य हैं।

तुला राशि जो शुक्र की अपनी ही राशि है और जिस में शुक्र ग्रह अब गोचर करेंगे।

धनु राशि जिसके स्वामी देव गुरु बृहस्पति हैं

और कुंभ राशि जिसके स्वामी शनि देव हैं।

Horoscope Shukra Rashi Parivartan 2020- इन 6 राशियों को क्या-क्या खुशखबरी मिलने वाली है, यह भी जान लीजिए-

शुक्र मेष राशि के सप्तम भाव में गोचर करेगा। भरपूर दांपत्य सुख प्रदान करेगा क्योंकि सप्तम भाव मैरिड लाइफ हाउस होता है। कई अच्छे फलों की आपको प्राप्ति होगी।

मिथुन राशि में शुक्र पंचम भाव में प्रवेश करेंगे जिससे विद्या, बुद्धि और संतान  का भाव भी कहा जाता है । शुक्र मिथुन राशि के जातकों को संतान की ओर से खुशखबरी प्रदान करेंगे। लोग आपके व्यक्तित्व के कायल होंगे और आप अपनी वाणी से दूसरों को प्रभावित करेंगे। प्रेम प्रसंगों के साथ-साथ पारिवारिक जीवन में भी मधुरता आएगी।

मिथुन राशि वालों का स्टेटस बढ़ेगा। अगर नौकरी कर रहे हैं तो पदोन्नति भी हो सकती है और आपके अधिकारों में भी इजाफा होगा। आय के नए साधन बनेंगे। जो लोग शैक्षणिक व्यवसाय से जुड़े हैं यानी शिक्षा जगत से ताल्लुक रखते हैं, उन पर तो खूब मेहरबानी बरसेगी।

सिंह राशि के तृतीय भाव में शुक्र गोचर करेंगे। जिससे भाई-बहन, इच्छा शक्ति  यानी विल पावर आंतरिक ऊर्जा और पराक्रम का स्थान भी कहा जाता है। शुक्र सिंह राशि के जातकों की तमाम मनोकामनाओं को पूरा करेंगे। इस राशि की महिलाओं पर तो शुक्र देव कुछ ज्यादा ही मेहरबान रहेंगे और उन्हें खूब धन लाभ होगा।

तुला राशि वालों के भी दिन फिरने वाले हैं। यह तो शुक्राचार्य की अपनी राशि है। इस राशि के लोगों की जिंदगी में खुशहाली आएगी। उनके ज्ञान में इजाफा होगा। उन्हें रोगों से मुक्ति मिलेगी और कोर्ट-कचहरी के मामलों में उनका पलड़ा भारी रहेगा यानी तुला राशि वालों के लिए पांचों उंगलियां घी में रहने वाली हैं।

धनु राशि वाले भी लकी रहने वाले हैं । शुक्र ग्रह धनु राशि के 11वें भाव में गोचर करेगा। कुंडली में 11वें भाव को आमदनी का भाव माना जाता है। ऐसे में इस गोचर के दौरान इस राशि के जातकों को अच्छे फलों की प्राप्ति हो सकती है। मान-सम्मान भी बढ़ेगा।

कुंभ राशि वालों का भाग्य भी चमकेगा क्योंकि शुक्र देव कुंभ राशि के 9वें भाव में गोचर करेंगे। ज्योतिष शास्त्र में 9वें भाव को भाग्य भाव कहते हैं। ऐसे में कुंभ राशि वालों को शुक्र देव अच्छे फल दे सकते हैं। प्रतियोगी परीक्षाओं में सफलता भी मिलेगी और माता-पिता की सेहत भी अच्छी रहेगी।

यह तो थी 6 सौभाग्यशाली राशियां , जिनकी किस्मत शुक्र के राशि परिवर्तन से चमकने वाली है। अब उन राशियों की बात करते हैं, जिनके लिए शुक्र का यह राशि परिवर्तन न तो अच्छा और न बुरा साबित होने वाला है यानि सामान्य रहने वाला है। यह राशियां हैं- वृषभ राशि , कर्क राशि, कन्या राशि व  मीन राशि।

जिन 2 राशियों के लिए शुक्र का राशि परिवर्तन ज्यादा अच्छा नहीं रहने वाला, वे हैं- वृश्चिक राशि व मकर राशि। इन दोनों राशि वालों को कोई न कोई परेशानी या कष्ट रह सकता है। इन राशि वालों को थोड़ा वाद-विवाद से भी दूर रहना होगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *