लव जिहाद पर बोले अमित शाह- राज्य कानून बनाने के लिए स्वतंत्र

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने हाल ही में लव जिहाद के खिलाफ कानून लाने की बात कही. उनके बयान के बाद कई अन्य राज्यों में भी इस पर चर्चा होने लगी. इस बीच, केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने आजतक से खास बातचीत में कहा कि राज्य कानून बनाने के लिए स्वतंत्र हैं. उन्हें संविधान के दायरे में कानून बनाना चाहिए. 

अमित शाह से सवाल किया गया कि लव जिहाद के खिलाफ कई राज्य आवाज उठा रहे हैं. वो कानून लाने की बात कर रहे हैं. आपे इसे कैसे देखते हैं. गृह मंत्री ने कहा कि कानून-व्यवस्था राज्य का मामला है. राज्य कानून बनाने के लिए स्वतंत्र हैं. उन्हें संविधान के दायरे में कानून बनाना चाहिए. 

BJP सांसद की अमित शाह को चिट्ठी

मध्य प्रदेश के उज्जैन से भारतीय जनता पार्टी के सांसद अनिल फिरोजिया ने लव जिहाद के मसले पर गृह मंत्री अमित शाह को चिट्ठी लिखी है. बीजेपी सांसद की मांग है कि लव जिहाद के खिलाफ संसद में एक सख्त कानून लाया जाए, जिससे पूरे देश में इसे लागू किया जा सके.

बता दें कि हाल ही में उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा था कि उत्तर प्रदेश में लव जिहाद के खिलाफ सख्त कानून बनाया जाएगा. जिसके बाद पहले हरियाणा और फिर मध्य प्रदेश की सरकारों ने भी ऐसा ही कानून लाने के संकेत दिए थे. 

यूपी सीएम योगी आदित्यनाथ ने उपचुनाव में प्रचार के दौरान इलाहाबाद हाईकोर्ट की एक टिप्पणी का हवाला दिया था, तो वहीं हरियाणा के गृह मंत्री अनिल विज ने हाल ही में प्रदेश में हुई एक युवती की हत्या के केस को हवाला बनाया था. वहीं, मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने भी चुनाव प्रचार के दौरान कानून लाने की बात कही थी.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *