Madhya Pradesh News : फ्रांस के राष्ट्रपति के खिलाफ प्रदर्शन करने वाले कांग्रेस विधायक सहित 50 लोग गिरफ्तार 

मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के कांग्रेस (Congress) विधायक आरिफ मसूद (Congress MLA Arif Masood) सहित 50 लोगों को गिरफ्तार किया गया। हालांकि बाद में सभी को जमानत पर रिहा कर दिया गया।

हाइलाइट्स:

फ्रांस के राष्ट्रपति के खिलाफ प्रदर्शन करने पर कांग्रेस विधायक आरिफ मसूद सहित 50 लोग गिरफ्तार।कोविड-19 के नियमों का उल्लंघन कर कांग्रेस विधायक ने किया था प्रदर्शन, दर्ज हुई थी एफआईआरगिरफ्तार करने के बाद कांग्रेस विधायक सहित सभी 50 लोगों रिहा किया.

भोपाल
फ्रांस (France) के राष्ट्रपति इमैनुएल मैक्रों (President Emmanuel Macron) के खिलाफ पिछले सप्ताह प्रदर्शन कर कोविड-19 (Covid-19) के लिए लागू आदेश का उल्लंघन करने के मामले में मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के कांग्रेस (Congress) विधायक आरिफ मसूद (Congress MLA Arif Masood) सहित 50 लोगों को गिरफ्तार किया गया। हालांकि बाद में सभी को जमानत पर रिहा कर दिया गया।

मध्य प्रदेश के अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक उपेन्द्र जैन ने सोमवार को बताया कि मसूद और 49 अन्य लोगों को रविवार को गिरफ्तार किया गया और बाद में इन सभी को पुलिस ने जमानत पर रिहा कर दिया, क्योंकि इन्होंने जो अपराध किया था वह जमानती था। उन्होंने कहा कि इन सभी को पुलिस थाने से रिहा किया गया है। जैन ने बताया कि इनके खिलाफ धारा 188 (एक लोकसेवक द्वारा घोषित आदेश की अवज्ञा) के तहत मामला दर्ज करने के अलावा चार अन्य धाराएं लगाई गई हैं, जिनमें से दो धाराएं 269 और 270, आपदा प्रबंधन अधिनियम की धारा 15 (बी) एवं महामारी अधिनियम की धारा 3 शामिल हैं, जो कोविड-19 के चलते जिला प्रशासन ने लगाई है।

इससे पहले, तलैया पुलिस थाने के प्रभारी अधिकारी डी पी सिंह ने बताया था कि मसूद और कुछ मौलवियों सहित दो हजार लोग विरोध प्रदर्शन के तहत गुरुवार को भोपाल में इक़बाल मैदान में एकत्र हुए थे। इनके खिलाफ धारा 188 (एक लोकसेवक द्वारा घोषित आदेश की अवज्ञा) के तहत मामला दर्ज किया गया था।

उन्होंने कहा कि इन प्रदर्शनकारियों ने कोविड-19 की महामारी के मद्देनज़र जिला प्रशासन के उस आदेश का उल्लंघन किया है, जिसमें लोगों के इतनी बड़ी तादात में इकट्ठा होने पर प्रतिबंध लगाया गया है। बता दें, फ्रांस में पैगंबर मोहम्मद के कार्टून विवाद पर भोपाल के इक़बाल मैदान में गुरुवार को विधायक आरिफ मसूद के नेतृत्व में मौलवियों और मुस्लिम समुदाय के लोगों ने फ्रांस के राष्ट्रपति के खिलाफ प्रदर्शन किया था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *