उड़ने वाली कार का हुआ सफल ट्रायल, महज 3 मिनट में बन जाती है एयर व्हीकल

यूरोपीय देश स्लोवाकिया (Slovakia) में महज तीन मिनट में रोड से आसमान में उड़ जाने वाली कार का टेस्ट किया गया.


नई दिल्ली. यूरोपीय देश स्लोवाकिया (Slovakia) की एक कंपनी क्लेनविजन (KleinVision) पिछले 30 साल से फ्लाइंग कार (Flying Car) विकसित करने के लिए मेहनत कर रही है. अब क्लेनविजन का सपना अब साकार होता नजर आ रहा है. हाल ही में कंपनी ने घोषणा की है कि फ्लाइंग कार का परीक्षण सफलतापूर्वक पूरा हो गया है.

इस फ्लाइंग कार को एयर कार (Air Car) का नाम दिया गया है. ये जमीन पर तो चलेगी ही साथ ही आसमान में भी उड़ सकेगी. कंपनी की ओर से जारी एक बयान में कहा गया है, ”प्रोफेसर स्टीफन क्लेन द्वारा डिजाइन की गई 5th जनेरेशन की फ्लाइंग कार ने इस हफ्ते स्लोवाकिया के पिएस्टनी हवाई अड्डे पर दो उड़ानें कंप्लीट की गईं.”

महज 3 मिनट में बन जाती है एयर व्हीकल

क्लेनविजनल ने अपने यूट्यूब चैनल पर एयर कार का एक वीडियो पोस्ट किया है. यह वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया है. इस वीडियो में देखा जा सकता है कि ये पहले कार से एयरक्राफ्ट में तब्दील होती है और फिर लैंड करने के बाद रोड पर दौड़ती हुई भी दिखती है. कंपनी ने लिखा, ”लेटेस्ट जनरेशन फ्लाइंग कार रोड व्हीकल से एयर व्हीकल में सिर्फ तीन मिनटों में तब्दील हो सकती है. कार सेल्फ ड्राइव जर्नी और कमर्शियल टैक्सी सर्विस के लिए उपयोगी है.”

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *