इमरती देवी को बयानबाजी पड़ी महंगी, EC ने प्रचार पर लगाई 24 घंटे के लिए रोक

ग्वालियर: डबरा से भाजपा प्रत्याशी इमरती देवी अब प्रचार नहीं कर सकेंगी. चुनाव आयोग ने इमरती देवी के प्रचार पर 24 घंटे के लिए रोक लगा दी है. जिसके चलते वह आज प्रचार नहीं करेंगी. दरअसल इमरती देवी ने पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ और उनके परिवार पर आपत्तिजनक बयान दिए थे. जिसकी शिकायत कांग्रेस ने चुनाव आयोग से की थी. जिसके बाद चुनाव आयोग ने ये एक्शन लिया है. 

बता दें कि कमलनाथ के आयटम वाले बयान के जवाब में इमरती देवी ने कमलनाथ के साथ-साथ उनकी मां और बहन के बारे में भी अपशब्द कह डाले. लंबे समय से राजनीति में होने के बावजूद भी उन्होंने शब्दों की मर्यादा लांघी.आयटम बोलने के बदले इमरती देवी ने कमलनाथ की मां-बहन को बंगाल की आइटम कहा. इतना ही नहीं वह कमलनाथ को राक्षस,पागल,गंदा आदमी,शराबी,कबाड़ी,लुच्चा-लफंगा बोल चुकी हैं. 

जिसके बाद चुनाव आयोग (Election Commission) ने इमरती देवी को आदर्श आचार संहिता का उल्लंघन करने के लिए नोटिस जारी किया था. EC ने  27 अक्टूबर को नोटिस जारी कर 48 घंटे के अंदर जवाब मांगा था.

जिस आयटम वाले बयान को लेकर ये मुद्दा शुरू हुआ. उसके लिए कमलनाथ को कैसे बख्शा जा सकता है. EC ने कमलनाथ से भी स्टार प्रचारक होने का दर्जा छीन लिया है. जिसके बाद कांग्रेस तिलमिलाई हुई है, और सुप्रीम कोर्ट जाने की बात कह रही है. हालांकि भाजपा का आरोप है कि बैन होने के बाद भी कमलनाथ प्रचार कर रहे हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *