नाराजगी जताकर लौट गईं थीं पूर्व केंद्रीय मंत्री उमा भारती, अब ट्विटर पर दी सफाई

भिंड। मेहगांव विधानसभा के नून्हाड़ गांव में 2 दिन पहले हुई चुनावी सभा में पूर्व केंद्रीय मंत्री उमा भारती हेलीपैड दूर बनाने से काफी नाराज हो गई थी। उन्होंने सभा में महज 10 मिनट का समय देकर नाराजगी भी जताई थी। नाराजगी भरी बातों के बीच ही उन्होंने भाजपा प्रत्याशी ओपीएस भदौरिया के समर्थन में अपनी बात कही थी और हेलीकॉप्टर के लिए रवाना हो गई थी। अब 2 दिन बाद इस नाराजगी पर उमा भारती को सफाई देनी पड़ी है। अपनी सफाई में उन्होंने कई सारे ट्वीट किए हैं। इसको लेकर भाजपा खेमे में कई तरह की चर्चाएं हो रही हैं।

उमा भारती ने ट्विटर पर यह दी सफाई

पूर्व केंद्रीय मंत्री उमा भारती ने ट्वीट कर सफाई दी, मेरे मेहगांव विधानसभा के कार्यक्रम को लेकर, जो खबर छपी है , वह शत प्रतिशत सही है। किंतु उसके पीछे का जो घटनाक्रम है वह सीमित लोगों को पता है। उमा भारती लिखती हैं मैं वहां के अपनी पार्टी के उम्मीदवार को ध्यान में रखते हुए तथ्यों को सार्वजनिक कर रही हूं। भाजपा उम्मीदवार ओपीएस भदौरिया की सभा में पहले भी अमायन में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के साथ जा चुकी हूं। व्यक्तिगत तौर पर ओपीएस मुझे बहुत ही प्रिय हैं। इसलिए मैंने दोबारा सभा के लिए समय दिया। कठिनाई यह थी कि मुझे ग्वालियर से उड़ना था तथा ओपीएस की सभा के बाद झांसी के ऊपर से उड़ते हुए घुवारा एवं रायसेन में मुख्यमंत्री के साथ सभाओं को संबोधित करना था। यह तो सर्वविदित तथ्य है कि ग्वालियर एवं झांसी आर्मी के फ्लाइंग जोन में है। उनके तय समय पर ही हमें लैंडिंग एवं टेकऑफ करना पड़ता है। हमें ओपीएस की सभा से 11ः45 बजे उड़ना ही था। हम वहां तयशुदा समय के अनुसार 11.00 बजे पहुंचे तथा 11.45 बजे वहां से उड़ने का आदेश था। मुझे हेलीकॉप्टर से उतरते ही जानकारी दी गई कि सभा स्थल से आना-जाना 30 किलोमीटर है। बीच में रेलवे लाइन भी है। मेरे पास सिर्फ 45 मिनट का ही समय है। निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार सभा स्थल हेलीपैड के पास ही होना था। मेरा तो आने जाने में ही समय निकल गया। इसलिए मैं सिर्फ दो – तीन मिनट बोलकर ओपीएस को आशीर्वाद देकर निकल आने के लिए मजबूर हो गई। यह वह तथ्य हैं जिन्हें सार्वजनिक करना जरूरी नहीं था किंतु दो -तीन दिन से जो चर्चाएं हो रही हैं। इससे मुझे आज ऐसा लगा कि मैं इन बातों को भी सार्वजनिक कर दूं।

उमा ने सभा में ही जताई थी नाराजगी

पूर्व केंद्रीय मंत्री उमा भारती का हेलिकॉप्टर 2 दिन पहले नुन्हाड़ सभा स्थल से करीब 8 किमी दूर सुनारपुरा के पास उतरा था। यहां से वे सभा स्थल पहुंची तो नाराजगी जाहिर की। उन्होंने कहा मैं आज तो यहां इसलिए आ गई। लोग कहेंगे कि इनके घर परिवार का एक उम्मीदवार खड़ा है इसलिए शायद मैं नहीं आ रहीं। यहां बता दें मेहगांव में बसपा उम्मीदवार योगेश सिंह नरवरिया से उमा भारती की दूर की रिश्तेदारी है। उमा भारती ने सभा मे कहा था इसीलिए यहां आ गई हूं, लेकिन यह बात मुझे ठीक नहीं लगी। उन्होंने कहा संचालक महोदय की। कोक सिंह की। इन लोगों को जिम्मेदारी समझना चाहिए थी। आप लोग ऐसा करते हो, अगर गोरमी में हेलिकॉप्टर उतर रहा है तो सभा वहां रख लेते। और अगर नहीं हो पा रहे तो सभा रखिए ही नहीं, हम दोबारा समय दे देते।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *