28 विस क्षेत्रो के लिए भाजपा ने जारी किया तीन साल का संकल्प पत्र

ग्वालियर 28 अक्टूबर। संकल्प पत्र उपचुनाव वाले क्षेत्रों में चहुमुंखी विकास का घोषणा पत्र है जिसे शिवराज सरकार आने वाले तीन वर्षों में साकार रूप देगी। आने वाले वक्त में सभी 28 क्षेत्रों में विकास की अनुकरणीय कहानी लिखने के लिए प्रदेश की जनता इस संकल्प पत्र पर भरोसा कर बीजेपी को शिवराज सिंह के नेतृत्व में जिताने जा रही है। यह बात आज भाजपा चुनावी कार्यालय में संकल्प पत्र जारी करते हुए भाजपा के वरिष्ठ नेता एवं पूर्व मंत्री श्री अजय विश्नोई ने कही।
श्री विश्नोई ने कहा कि यह उपचुनाव अत्याधिक महत्पवूर्ण है। प्रदेश में विकास की गति जारी रहने के लिए यह चुनाव है। यह उपचुनाव मध्यप्रदेश को स्थायित्व देगा। 15 वर्ष की शिवराज सरकार और 15 माह की कमलनाथ सरकार ने स्पष्ट अंतर दिखता है। उन्होंने कहा कि शिवराज सरकार की सक्रियता के कारण हमने कोराना पर काफी नियंत्रण किया। हमने प्रदेश में आॅक्सीजन, दवाईयां की कमी नहीं होने दी। उन्होंने कहा कि जैसे ही वैक्सीन आएगी, मप्र में हम प्रत्येक नागरिक को निशुल्क वैक्सीन उपलब्ध कराएंगे। उन्होंने कहा कि कमलनाथ सरकार ने प्रदेश की जनहितैषी अनेक योजनाओं को अपने 15 माह के शासन में जो बंद कर दिया था उन कल्याणकारी योजनाओं को हमने पुनः चालू कर दिया है।
उन्होंने योजनाओं की जानकारी देते हुए बताया कि फसल बीमा योजना के वर्ष 2018 और 2019 के 31 लाख किसानों के 6675 करोड़ रूपये जिसका भुगतान कमलनाथ सरकार ने रोक रखा था उसे शिवराज सिंह जी ने मुख्यमंत्री बनते ही तुंरत करने के आदेश जारी किए। उन्होंने कहा कि किसानों को 0 प्रतिशत ब्याज दर पर ऋण की महत्वपूर्ण योजना फिर से शुरू की है। सामाजिक सुरक्षा पेंशन योजनाओं के अंतर्गत लगभग 47 लाख 17 हजार हितग्राहियों के खातों में 1988 करोड़ रूपये की पेंशन राशि जमा कराई गई। निर्धन वर्ग के बच्चों तथा अन्य सभी वर्ग के बच्चों को 523 करोड़ रूपये से अधिक की छात्रवृत्ति प्रदान की गई है। पिछली सरकार द्वारा मेरिट में आए विद्यार्थियों को लैपटाॅप देेने की योजना बंद कर दी थी, हमारी सरकार ने इसे पुनः प्रारंभ किया है। प्रधानमंत्री आवास योजना कमलनाथ सरकार द्वारा रोक दी गई थी जिसे फिर से प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह ने चालू कर दिया है। 17 लाख से अधिक आवास निर्मित हो चुके हैं। उन्होंने कहा कि मप्र में कोरोना संकट के दौरान 37 लाख गरीब परिवारों को जिसके पास राशन कार्ड नहीं था उनको खाद्यान्न पर्ची देकर नियमित राशन दिया।
इस अवसर पर भाजपा प्रत्याशी श्री मुन्नालाल गोयल एवं श्री प्रद्युम्न सिंह तोमर ने कहा कि हम अपने विधानसभा क्षेत्रों में विकास के नए आयाम स्थापित करेंगे।
श्री मुन्नालाल गोयल ने कहा कि थाटीपुर डिस्पेंसरी में हमने 50 बेड का प्रस्ताव भेजा है। 700 भूमिहीन गरीब परिवारों को पट्टे दे दिए हैं, बाकी बचे 700 परिवारों को हम चुनाव बाद पट्टे देंगे। मेरी विधानसभा में 19 पार्कों के लिए 4 करोड़ का सौंदर्यीकरण प्रस्ताव मंजूर हो चुका है। मेरी विधानसभा क्षेत्र में जहां-जहां पेयजल संकट है वहां 42 नलकूप खनन मंजूर हो चुके है, जिससे पानी की समस्या का निदान हो जाएगा। स्पोट्र्स काॅम्प्लैक्स हुरावली में बनाया जाएगा। जिला चिकित्सालय मुरार में 300 बैड बनाने की मंजूरी मिल गई है। इस तरह उन्होंने ग्वालियर पूर्व के लिए कई संकल्पों की जानकारी उपस्थित पत्रकारों को दी।
श्री प्रद्युम्न सिंह तोमर ने कहा कि जेसी मिल के मजदूरों को उनका हक दिया जाएगा। जेसीमिल के मजदूरों को घर के पट्टे दिए जाएंगे। विधानसभा क्षेत्र में औद्योगिक परिसर स्थापित किया जाएगा। विधानसभा क्षेत्र के अंदर आने वाले चारांे मुक्तिधामों का जीर्णोद्धार किया जाएगा। बिरलानगर प्रसूति ग्रह में 50 बिस्तर अस्पताल का उन्नयन किया जाएगा।
इस अवसर पर वरिष्ठ नेता श्री उमाशंकर गुप्ता, श्री गौरीशंकर बिसेन, सांसद श्री विवेक शेजवलकर, सांसद रीति पाठक, श्री माखन सिंह जी, प्रदेश मीडिया प्रभारी श्री लोकेंद्र पाराशर, जिलाध्यक्ष श्री कमल माखीजानी, महामंत्री शरद गौतम, वार्ताकार आशीष अग्रवाल उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *