NEET परीक्षाओं के परिणाम में बड़ी खामी का खुलासा, टॉपर को ही बता दिया फेल

नई दिल्ली:  नीट परीक्षा (NEET 2020) के परिणाम में बड़ी खामी का खुलासा हुआ है. एसटी कैटेगरी के टॉपर मृदुल रावत को NEET 2020 के रिजल्ट में फेल बता दिया गया. इसके बाद जब आंसर की और रिकॉर्डेड रिस्पोंसेबल शीट चेक हुई तो मृदुल न सिर्फ पास हुए बल्कि वह एसटी कैटेगरी के टॉपर निकले. इसके बाद नीट के रिजल्ट को लेकर कई कई सवाल खड़े हो रहे हैं.

16 अक्टूबर को देशभर में NEET परीक्षाओं के परिणाम (Neet Exam Result 2020) सामने आए थे. जिसमें सफल होने वाले अलग अलग बच्चों ने अपनी कामयाबी की कहानी सुनाई. इन परिणामों में एक बड़ी खामी सामने आई है. दरअसल नेशनल टेस्टिंग एजेंसी की लिस्ट में मृदुल रावत को फेल बता दिया गया जबकि वो ST कैटेगरी में ऑल इंडिया टॉपर थे.  

मृदुल को 650 अंक मिले
NEET के रिजल्ट में मृदुल रावत को 329 अंक मिले मगर जैसे ही नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (NTA ) की ओर से आंसर की और रिकॉर्डेड रिस्पोंसेबल शीट जारी हुई तो पता चला कि मृदुल को 650 अंक मिले हैं. यही नहीं इन अंकों के हिसाब से वो ST कैटेगरी में ऑल इंडिया टॉपर हैं.

अपना रिजल्ट देखने के बाद मृदुल काफी परेशान हो गए थे कि उन्हें इतने कम नंबर कैसे मिल सकते हैं. यहां तक कि मृदुल ने खाना भी नहीं खाया. अब इस खुलासे के बाद NEET परिणामों में आई इतनी बड़ी खामी को लेकर कई सवाल खड़े हो रहे हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *