Hathras Case : जेल में आरोपियों से आज फिर पूछताछ कर सकती है CBI

हाथरस केस की सीबीआई जांच कर रही है. हाथरस में मौजूद सीबीआई की टीम मंगलवार को अलीगढ़ का दौरा कर सकती है. बताया जा रहा है कि सीबीआई ने आरोपियों से जेल में सोमवार को गहन पूछताछ की थी. वहीं, 3 दिन ग्रेस पीरियड के बाद स्पेशल इन्वेस्टिगेशन टीम यानि एसआईटी की रिपोर्ट मंगलवार गृह मंत्रालय में दी जा सकती है, जिसके आधार पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ एक्शन लेंगे. इससे पहले भी एसआईटी की प्राइमाफेसी रिपोर्ट के आधार पर 5 पुलिसकर्मियों को सस्पेंड कर दिया गया था. एसआईटी जांच को आधार बनाकर ही लखनऊ बेंच इलाहाबाद हाईकोर्ट और सर्वोच्च न्यायालय में यूपी सरकार अपना पक्ष रखेगी.

बता दें कि हाथरस केस के मुख्य आरोपी संदीप और दूसरे आरोपी लवकुश से सबसे ज्यादा सवालों की बौछार सीबीआई ने की. सोमवार को पांच सदस्यीय टीम ने चारों आरोपियों से पूछताछ की है. सीबीआई की टीम जिला कारागार में करीब सात घंटे तक रही. जेल प्रशासन की ओर से टीम के सदस्यों को चारों आरोपियों को मिलवाने के लिए अलग से व्यवस्था की गई थी. 

सीबीआई ने संदीप से घटना के बारे में पूछने के साथ ही पीड़िता से उसकी नजदीकियों पर भी सवाल किए. सीबीआई ने सभी जवाब को रिकॉर्ड कर लिया है. इसके बाद टीम के सदस्यों ने लवकुश से सवाल-जवाब किए थे. दावा किया जा रहा था कि उसने तो पीड़िता को घायल अवस्था में पड़ा देखकर पानी लाकर दिया था. 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *