ट्रंप टावर की 16वीं मंजिल से लटका सिरफिरा, राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप से बात करने की करता रहा मांग, हुआ गिरफ्तार

अमेरिका में तीन नवंबर को राष्ट्रपति चुनाव होने हैं और डोनाल्ड ट्रंप आजकल चुनाव प्रचार प्रसार में व्यस्त हैं. उनका मुकाबला डेमोक्रेटिक पार्टी की तरफ से अमेरिकी राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार जो बिडेन से है.

शिकागो: अमेरिका के शिकागो में एक सिरफिरा ट्रंप टॉवर की 16वीं मंजिल से रस्सी के सहारे लटक गया. टॉवर पर लटकने के बाद ये शख्स राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप से बात कराने की मांग करने लगा. पुलिसवालों को इस नीचे बुलाने के लिए बहुत ही मशक्कत करनी पड़ी. किसी तरह इस सिरफिरे को समझा बुझाकर वापस बुलाया गया. इसके बाद शिकागो पुलिस ने सिरफिरे को गिरफ्तार कर लिया गया. सिरफिरा शख्स वापस बुलाए जाने के बाद भी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप बात करने की मांग करता रहा.

अमेरिका में तीन नवंबर को राष्ट्रपति चुनाव होने हैं. डोनाल्ड ट्रंप आजकल चुनाव प्रचार प्रसार में व्यस्त हैं. उनका मुकाबला डेमोक्रेटिक पार्टी की तरफ से अमेरिकी राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार जो बिडेन से है.

कल ट्रंप ने दो अहम राज्यों में चुनावी रैलियां कीं
राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने कल दो मध्यपश्चिमी राज्यों मिशिगन और विस्कोन्सिन में अपनी चुनावी रैलियां की. यहां उन्होंने वाम दल पर ‘जीने के अमेरिकी तरीके को तबाह करने का आरोप लगाया.’ चुनाव के लिहाज से ट्रंप के लिए दोनों ही राज्य अहम हैं क्योंकि 2016 में हुए राष्ट्रपति चुनावों में इन दो राज्यों ने ट्रंप की जीत में अहम भूमिका निभाई थी.

एक के बाद की गई रैलियों में ट्रंप ने वाम दल पर ‘अमेरिका के इतिहास को मिटा देने’ और ‘अमेरिकी मूल्यों को त्यागने’ का प्रयास करने का आरोप लगाया. ट्रंप ने दावा किया कि डेमोक्रेटिक पार्टी से राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार जो बिडेन लोगों को खतरे में डालेंगे.

अपने आधार को बनाए रखने और मतदाताओं को अपने पक्ष में मतदान करने के लिए ट्रंप ने डेमोक्रेटिक पार्टी के नेताओं को ‘अमेरिका विरोधी चरमपंथी’ करार दिया और कहा कि उदारवादियों का यह ‘नैतिक कर्तव्य’ है कि वे रिपब्लिकन पार्टी में शामिल हों. उन्होंने कहा, ‘आप जानते हैं कि डेमोक्रेटिक पार्टी एक वक्त अस्तित्व में ही नहीं थी.’

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *