भाजपा पर हमला करते हुए पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ ने कहा कि BJP के नेता चुनाव से भागना चाहते हैं, इसलिए कल उपचुनाव का ऐलान भी नहीं किया गया.


नई दिल्ली.  मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के पूर्व मुख्यमंत्री और प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष कमलनाथ (Kamal Nath) ने उपचुनाव को लेकर बताया कि उम्मीदवारों की दूसरी सूची एक दो दिन में ही जारी हो जाएगी. अभी समीकरणों को ध्यान में रखकर दावेदारों के नामों पर विचार किया जा रहा है. दो दिन दिल्ली में रहने के दौरान कमलनाथ ने उम्मीदवारों के नामों पर राज्य कांग्रेस प्रभारी मुकूल वासनिक (Mukul Wasnik) से भी चर्चा की है. कमलनाथ ने बताया कि कुछ उम्मीदवारों के नामों का ऐलान आज या कल हो सकता है. उन्होंने कहा कि सीट पर जातीय समीकरण (Ethnic Equation) को देख रहे हैं. कार्यकर्ता और जनता की क्या राय है यह भी उम्मीदवार चयन में देखा जा रहा है.

वहीं, भाजपा पर हमला करते हुए पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ ने कहा कि भाजपा के नेता चुनाव से भागना चाहते है, इसलिए कल उपचुनाव का ऐलान भी नहीं किया गया. उन्होंने कहा कि वो चाहते हैं भाजपा जनता के बीच में आकर हिसाब दे. मुख्यमंत्री शिवराज सिंह को झूठा करार देते हुए कमलनाथ ने कहा कि शिवराज सिंह सिर्फ घोषणाएं करने में लगे हैं. पृरानी घोषणों का पता नहीं नई कर रहे हैं. कटाक्ष करते हुए उन्होंने कहा कि जितना केंद्र सरकार का बजट नहीं है, उससे ज्यादा की घोषणाएं मध्य प्रदेश में मुख्यमंत्री कर चुके हैं. उन्होंने कहा कि भाजपा को 15 साल बाद जनता ने घर बैठाया था, इन लोगों ने सौदा करके फिर से कुर्सी संभाल ली. प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष कमलनाथ ने दोहराया कि कांग्रेस उम्मीदवारों की सूची जल्द आएगी. कहीं कोई विवाद भी नहीं है. साथ ही उन्होंने दावा किया कि उपचुनाव की घोषणा होने से पहले कांग्रेस अपने उम्मीदवारों की सूची जारी कर देगी.

वहीं, मध्य प्रदेश भाजपा के पूर्व अध्यक्ष राकेश सिंह ने कमलनाथ पर पलटवार करते हुए उन्हें ही नोटों का सौदागर करार दिया. उन्होंने कहा कि यह हास्यास्पद है कि नोटों का सौदागर किसी दूसरी सरकार को नोटों की सरकार कह रहे हैं. राकेश सिंह ने दावा किया कि उप चुनाव में भाजपा की जीत होगी. आने वाले समय मे हार के बाद कांग्रेस नेतृत्व से बचने के लिए कमलनाथ ऐसे बयान देकर अपने बचने का रास्ता निकाल रहे है. उन्होंने कहा कि भाजपा की सरकार बनने के बाद लोगों ने परिवर्तन महसूस किया है और सुशासन किसी कहते यह भी देख रहे हैं. सुशासन के बल पर ही 28 सीटों पर भाजपा की जीत होगी.

राकेश सिंह ने कहा कि भाजपा के उम्मीदवार तय करने और चुनाव की तारीखों का ऐलान करने का अधिकार कांग्रेस के पास नहीं है. कटाक्ष करते हुए उन्होंने कि कांग्रेस अपने उम्मीदवारों को सहज कर रखे. उन लोगों के मन मे क्या है भाजपा जानती है. उन्होंने कहा कि कमलनाथ संवैधानिक पदों पर रहे हैं, वो बखूबी जानते हैं कि चुनाव की तारीखों का ऐलान चुनाव आयोग करता है. आयोग को जब लगेगा तो तारीखों का ऐलान कर देगा. साथ ही कमलनाथ द्वारा मुख्यमंत्री शिवराज सिंह को झूठा करार देने मुद्दे पर राकेश सिंह ने कहा कि वह सिर्फ अपनी खीज निकल रहे हैं. मध्य प्रदेश में कमलनाथ को धोखे से एक अवसर मिला था, इसमें वो खुदको और कांग्रेस को साबित कर सकते थे.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *