Gwalior मप्र के मंत्री प्रधुम्न सिंह तोमर और कांग्रेसियों में हाथापाई

मंत्री प्रद्युम्न सिंह (Minister Pradhuman Singh) ने अल्पसंख्यक मोर्चा के जिला पदाधिकारी नाज़िम खान का गला पकड़ लिया. मामला बढ़ता देख पुलिस ने मोर्चा संभाला और कांग्रेसियों को हटाया.



ग्वालियर. ग्वालियर चंबल (Gwalior-chambal) की 16 सीटों पर उपचुनाव (By Election) की जंग शुरू होने से पहले ही कांग्रेस और बीजेपी में सड़क पर झड़प होने लगी है. नगर निगम ने कमलनाथ के स्वागत के लिए लगाए कुछ पोस्टर हटाए तो कांग्रेसियों ने हंगामा खड़ा कर दिया. कार्यकर्ताओं ने फूलबाग चौराहा पर चक्काजाम कर दिया. इस दौरान केबिनेट मंत्री प्रधुम्न सिंह तोमर यहां पहुंचे तो कांग्रेसियों ने उनका घेराव कर दिया. मंत्री भी आपा खो बैठे और कांग्रेस कार्यकर्ता से बदसुलूकी कर दी. इससे उत्तेजित कार्यकर्ताओ की उनसे और पुलिस से झड़प हो गई.

18 सितंबर को पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ  ग्वालियर-चंबल के दो दिन के चुनावी दौरे पर आ रहे हैं.इस इवेंट को जोरदार बनाने के लिए शहर में कांग्रेस ने कमलनाथ के होर्डिंग्स, बैनर और पोस्टर लगाए हैं. फूलबाग पर लगे कुछ पोस्टर बैनर नगर निगम अमले ने हटा दिए.जब निगम का अमला पोस्टर बैनर हटा रहा था तो कांग्रेसियों को भनक लग गई.थोड़ी देर में पूर्व मंत्री लाखन सिंह यादव के साथ सैकड़ों कार्यकर्ता फूलबाग पर जमा हो गए. इन लोगों ने हंगामा कर दिया और  फूलबाग चौराहे पर धरना देकर बैठ गए. कांग्रेसियों ने सिंधिया के खिलाफ भी नारेबाज़ी की. लाखन सिंह ने प्रशासन पर BJP के इशारे पर काम करने का आरोप लगाया. उनका आरोप है कि बीजेपी कमलनाथ और कांग्रेस के जोरदार माहौल से डर गई है. अब कांग्रेस को रोकने के लिए सरकारी मशीनरी का इस्तेमाल किया जा रहा है.

कैबिनेट मंत्री पहुंचे तो बवाल बढ़ा,झूमा झटकी

जिस वक्त फूलबाग चौराहे पर कांग्रेसियों का  धरना चल रहा था, उस दौरान कैबिनेट मंत्री प्रधुम्न सिंह तोमर मांझी समाज से मुलाकात करने पहुंच गए. मंत्री को आता देख कुछ कांग्रेसी उनके सामने नारेबाजी करने लगे.पहले मंत्री प्रधुम्न ने कांग्रेसियों को मना किया, लेकिन जब मंत्री के सामने अड़ गए तो मंत्री ने अल्पसंख्यक मोर्चा के जिला पदाधिकारी नाज़िम खान का गला पकड़ लिया. मामला बढ़ता देख पुलिस ने मोर्चा संभाला और कांग्रेसियों को हटाया.

सिंधिया का पुतला फूंका, थाना घेरा

मंत्री से विवाद के बाद भड़के कांग्रेसियों ने  फूलबाग पर प्रदर्शन किया.  कांग्रेसियों ने सिंधिया का पुतला फूंका और  मंत्री पर कार्रवाई की मांग को लेकर 3 घंटे तक सड़क पर धरना दिया. देर शाम कांग्रेसियों ने पड़ाव थाना का घेराव किया.थाना परिसर में नारेबाजी कर कांग्रेसियों ने मंत्री प्रधुम्न सिंह तोमर और भाजपाईयों पर FIR की मांग की. कांग्रेस के आवेदन पर  पुलिस अफसरों ने जांच कर उचित कार्रवाई का आश्वासन दिया.कांग्रेस ने 24 घंटे में कार्रवाई न होने पर उग्र आंदोलन की चेतावनीदी है.

मंत्री प्रद्युम्न ने वीडियो जारी किया

कांग्रेसियों से हुए विवाद के बाद शिवराज सरकार में मंत्री प्रधुम्न सिंह तोमर ने अपना पक्ष रखते हुए एक वीडियो बयान जारी किया. तोमर का कहना है वो फूलबाग चौराहे पर धरने पर बैठे मांझी समाज के लोगों से ज्ञापन लेने गया था. वहां कांग्रेस का झंडा लिए कुछ लोगों ने गुंडागर्दी करने की कोशिश की.उन्होंने वीडियो के माध्यम से आग्रह किया है कि जनता किसी पार्टी की नहीं होती क्योंकि जब तक लोग हैं तभी तक नेता राजनीति कर पाते हैं.तोमर ने भाजपा कार्यकर्ताओं से हाथ जोड़कर अपील की है कि उन्हें उत्तेजित नहीं होना है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *