रास्ते से लौटकर राज्यसभा पहुंची जया बच्चन, महाराष्ट्र सरकार की आलोचना करने पर BJP सांसद को दिया जवाब

जया बच्चन हाल ही में सदन से बॉलीवुड में ड्रग्स के इस्तेमाल का मुद्दा उठाने वाले रवि किशन पर भी निशाना साध चुकी हैं।

नई दिल्ली

भारत में इस साल संसद का सत्र बिना प्रश्नकाल के ही हो रहा है। हालांकि, इसके बावजूद दोनों सदनों से कई ऐसे वाकये सामने आए हैं, जिन्होंने संसद की कार्रवाई में आम लोगों की दिलचस्पी बढ़ा दी है। हालिया कुछ मामले राज्यसभा से सांसद जया बच्चन से जुड़े हैं। कुछ दिनों पहले ही बॉलीवुड में ड्रग्स का मुद्दा उठाने पर रवि किशन पर जमकर निशाना साधने वाली जया बच्चन अब लगातार महाराष्ट्र सरकार को बचाने में जुटी हैं। इस सिलसिले में वे फिर से भाजपा के सांसद से भिड़ गईं।

दरअसल, समाजवादी पार्टी से सांसद जया बच्चन लगातार केंद्र सरकार के सवालों और जवाबों पर प्रतिक्रिया दे रही हैं। हाल ही में जब वे राज्यसभा से घर जा रही थीं, तब उन्हें बीच रास्ते में ही भाजपा सांसद विनय सहस्रबुद्धे के भाषण के कुछ हिस्से सुनाई दिए। सहस्रबुद्धे कोरोनावायरस महामारी को न संभाल पाने के लिए महाराष्ट्र सरकार पर एक के बाद एक तीखे प्रहार कर रहे थे। यह सुनते ही जया बच्चन तुरंत उन्हें जवाब देने के लिए राज्यसभा लौटीं और सहस्रबुद्धे के बयान को अनुचित करार दे दिया।

जया बच्चन यहीं नहीं रुकीं, उन्होंने अपने परिवार के कोरोना संक्रमित होने का उदाहरण देते हुए कहा कि उनका अच्छा ख्याल रखा गया और महाराष्ट्र सरकार यह लगातार सुनिश्चित कर रही है कि मुंबई की गलियां नियमित तौर पर सैनिटाइज की जाएं। बता दें कि बच्चन परिवार के चार सदस्य दो महीने पहले कोरोना से संक्रमित पाए गए थे। इनमें अमिताभ बच्चन उनके बेटे अभिषेक बच्चन, बहू ऐश्वर्या राय और पोती आराध्या शामिल थी। हालांकि, जया बच्चन की टेस्ट रिपोर्ट निगेटिव आई थी.

बता दें कि कोरोना से सबसे बुरे हालात महाराष्ट्र के ही हैं। राज्य में अब तक कोरोना के कुल केस 11.21 लाख पर पहुंच गए हैं। इतना ही नहीं, जहां देश में अब तक कोरोना से 83 हजार से ज्यादा जानें गई हैं, वहीं अकेले महाराष्ट्र में 30 हजार 883 मौतें हो चुकी हैं। यानी देश में हुई कुल 37 फीसदी मौतें महाराष्ट्र से ही हुई हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *