पहले दिन नहीं दिखा लॉक डाउन का असर ,सुबह होते ही जरूरत का सामान लेने बाज़ार पहुंचे लोग


ग्वालियर।ईद और राखी के त्योहार पर अगले तीन दिन लॉकडाउन रहेगा। इसी कारण शनिवार की सुबह बाजारों में जरूरत का सामान लेने भारी भीड़ रही। संक्रमण का खतरा होने के बाद भी अधिकतर बाजारों में सुबह से लोग उमड़ने लगे। अगले तीन दिन बाजारों की तरह सरकारी दफ्तर भी बंद रहेंगे जबकि विभिन्न बैंकों की 238 शाखाएं दो दिन। इस कारण सारा भार एटीएम पर रहेगा। राखी वाले दिन बैंक खुलेंगे पर इनमें लेनदेन कम ही होगा। 18 राखी बाजाराें में पार्किंग व्यवस्था के लिए उप निरीक्षक व अमला तैनात किया जाएगा। सभी निर्धारित ट्रैफिक पाइंट के अलावा शहर के तीनों ट्रैफिक डीएसपी को पुलिस लाइन से ट्रैफिक व्यवस्था के लिए अतिरिक्त बल दिया गया है।

ग्वालियर मेंअंडा, फल एवं सब्जी की बिक्री  3 अगस्त तक रोज सुबह 6 से 11 बजे तक हो सकेगी। दूध डेयरी कारोबारियों की मांग पर डेयरी व बेकरी भी पूरे समय खोलने की मंजूरी प्रशासन ने शुक्रवार रात दे दी है।मिठाई, जनरल स्टोर, कॉस्मेटिक, नमकीन, थोक-खेरिज किराना, मटन-चिकन शॉप, रुमाली रोटी व शीरमाल की बिक्री के अलावा पेट्रोल पंप, गैस एजेंसी, मेडिकल, अस्पताल, उद्योग, निर्माण, राशन दुकानें, होटल, बस-टेंपाे और टैक्सी सेवा पर कोई प्रतिबंध नहीं रहेगा।मुख्य बाजार, मॉल, कपड़े की दुकानों सहित अन्य सभी बाजार बंद रहेंगे। रेस्टोरेंट से ऑनलाइन सप्लाई रात 10 बजे तक हो सकेगी। 18 स्थानाें पर राखी बाजार पूरे समय खुल सकेंगे।

पुलिस ने पहले दिन नहीं दिखाई सख्ती,,,,

पहले दिन बाजारों में चहल पहल होने के बाद भी अधिकतर इलाकों में पुलिस ने सख्ती नहीं की ओर दिन चढ़ने का इंतजार करते हुए नजर आए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *