शिवपुरी के बाजार शर्तों के साथ खुलेंगे

बाजार व्यवस्थाओं को लेकर व्यापारियों के साथ बैठक आयोजित

शिवपुरी।इस समय कोरोना वायरस संक्रमण को फैलने से रोकना प्राथमिकता है। इसके लिए सभी को सावधानी रखने की जरूरत है। बाजार में दुकान खोलने की अनुमति दी जा रही है और आज से आवश्यक शर्तों के साथ बाजार खुलेंगे। दुकानदार अपनी जिम्मेदारी समझे और दिए गए निर्देशों का पालन करें। कलेक्टर श्रीमती अनुग्रहा पी और पुलिस अधीक्षक श्री राजेश सिंह चंदेल ने सभी व्यापारियों को यह निर्देश दिए हैं।
गुरुवार को बाजार की व्यवस्थाओं को लेकर व्यापारियों के साथ बैठक आयोजित की गई। बैठक में व्यापारियों के सुझावों पर भी चर्चा की गई। कलेक्टर श्रीमती अनुग्रहा पी ने कहा है कि बाजार में होने वाली भीड़ को देखते हुए एक साथ सभी दुकानें खोलने की अनुमति नहीं दी जा सकती। इसलिए यह निर्णय लिया गया है कि सुबह 9 बजे से दोपहर 2 बजे तक खुलने वाली दुकानें आज शुक्रवार को खुलेगी और जिन दुकानों को दोपहर 2 बजे से शाम 7 बजे तक का समय दिया गया है। वह अगले दिन शनिवार को खुलेंगी। दुकानें खोलने का समय सुबह 10 बजे से शाम 5 बजे तक रहेगा और 12 मई तक इसी प्रकार से व्यवस्था जारी रहेगी। जबकि रविवार को शहर में टोटल लॉकडाउन रहेगा। जो दुकानें शहर से बाहर हैं जहां भीड़ एकत्रित नहीं होती है वह प्रतिदिन सुबह 10 से 5 बजे तक दुकान खोल सकते हैं। बैठक में अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक श्री गजेंद्र सिंह कंवर, अपर कलेक्टर आर एस बालोदिया, एसडीएम श्री अरविंद बाजपेई और व्यापारीगण उपस्थित थे।

ग्राहकों की जानकारी रखनी होगी

बैठक में सभी व्यापारियों को निर्देश दिए गए हैं कि किसी प्रकार की लापरवाही ना बरतें। दुकान में जितने भी ग्राहक सामान खरीदने आते हैं उन सभी की जानकारी दर्ज करें। एक रजिस्टर ने सभी के नाम, पता आदि जानकारी होना चाहिए।

मास्क और सैनिटाइजर का उपयोग करें

  सभी व्यापारियों से कहा है कि दुकानों पर सैनिटाइजर रखना अनिवार्य है। दुकानों पर काम करने वाले कर्मचारी और सामान खरीदने आने वाले ग्राहक सभी को मास्क और सैनिटाइजर का उपयोग करना है। सभी दुकानदारों को यह सुनिश्चित करना है कि दुकानों के बाहर सोशल डिस्टेंस बनी रहे क्योंकि अगर लापरवाही की जाती है तो इसके परिणाम खतरनाक हो सकते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!