लॉकडाउन के बीच SBI ने 42 करोड़ खाताधारकों को किया अलर्ट! इस SMS को गलती से भी न करें क्लिक

नई दिल्ली। देश के सबसे बड़े बैंक स्टेट बैंक ऑफ इंडिया ने अपने 42 करोड़ खाताधारकों को अलर्ट किया है। SBI ने अपने ग्राहकों को अलर्ट करते हुए मोबाइल फोन पर आ रहे SMS को क्लिक न करने की सलाह दी है। इस एक मैसेज के जरिए लोगों के खाते में सेंधमारी कर उन्हें चूना लगाया जा रहा है। SBI ने ट्वीट कर खाताधारकों को अलर्ट किया है। बैंक ने खाताधारकों को इस मैसेज पर क्लिक न करने की सलाह दी है। वहीं मोबाइल वॉलेट कंपनी पेटीएम ने भी लॉकडाउन में बढ़े फ्रॉड के मामलों को लेकर अलर्ट किया है।

Lockdown: SBI ने करोड़ खाताधारकों को किया अलर्ट! एक SMS खाली कर सकता है आपका खाता | वनइंडिया हिंदी

SBI ने खाताधारकों को किया है अलर्ट

कोरोना वायरस लॉकडाउन के बीच फ्रॉड के मामले भी तेजी से बढ़ रहे हैं। SBI ने अपने खाताधारकों को अलर्ट किया है। देश के सबसे बड़े बैंक एसबीआई ने ट्वीट कर अपने खाताधारकों को भेजा है। खाताधारकों को SMS, ईमेल के जरिए भी अलर्ट किया गया है। SBI ने अपने खाताधारकों को इनकम टैक्स रिफंड मेसेज को लेकर अलर्ट किया है। बैंक ने काताधारकों को सचेत करते हुए कहा है कि अगर ग्राहकों को आयकर विभाग से कोई भी संदेश प्राप्त हुआ है, जिसमें इनकम टैक्स रिफंड को लेकर किसी प्रोसेस की बात कही है।

इन मैसेज पर गलती से भी न करें क्लिक

वहीं बैंक ने अपने खाताधारकों से अपील की है कि वो इस फ्रॉड मैसेज पर न विश्वास करें और न ही उस मैसेज पर क्लिक करें। बैंक ने खाताधारकों को इनकम टैक्स रिफंड को लेकर भेजे जा रहे मेसेज को इग्नोर करने की सालह दी है। एसबीआई ने ग्राहकों ने अपील की है कि वो किसी भी संदिग्ध लिंक पर क्लिक नहीं करें। एसबीआई के इस अपील पर आयकर विभाग ने भी ट्वीट कर टैक्सपेयर्स को रिफंड दो लेकर भेजे जा रहे इस मैसेज को फिशिंग मैसेज बताया है। IT विभाग ने कहा है कि टैक्सपेयर्स को सतर्क करने की जरूरत हैं। ऐसे किसकी भी लिंक पर क्लिक करने से बचने की सलाह दी है। वहीं इनकम टैक्स डिपार्टमेंट ने कहा है कि टैक्सपेयर्स को फेक लिंक पर क्लिक न करें जो रिफंड देने का वादा करता है।

Paytm ने अपने ग्राहकों से की अपील

पेटीएम ने भी अपने खाताधारकों से अपील की है कि वो फेक मैसेज को लेकर अलर्ट रहे। पेटीएम के फाउंडर विजय शेखर ने चेतावनी जारी करते हुए कहा कि ग्राहकों को पैसे दोगुने करने जैसी फर्जी मैसेज को लेकर अलर्ट रहना है। विजय शेखर ने ट्विटर कर बताया कि पेटीएम द्वारा पैसे डबल करने को लेकर कोई स्कीम नहीं चलाई जा रही है। उन्होंने एक यूजर्स के स्क्रीनशॉट को शेयर करते हुए कहा कि लोगों ने अलर्ट रहने की अपील की। दरअसल यूजर को मैसेज भेजा गया था कि वो जितना पैसा वो पेटीएम के जरिए भेजेंगे उसका दोगुना अमाउंट उन्हें वापस किया जाएगा।

State Bank of India

@TheOfficialSBI
Received any message from the Income Tax Department, requesting you to put in a formal request for your refund? These messages are from fraudsters at play! Ensure you ignore and report the messages immediately. For more security tips, visit: https://bit.ly/3d7kJfc

142
2:43 PM – May 4, 2020
Twitter Ads info and privacy
40 people are talking about this

Vijay Shekhar Sharma

@vijayshekhar
And here, someone’s priorities are so wrong
Why would you send money to someone , and expect double in return
Never fall for such illogical baits https://twitter.com/chetrisunil11/status/1256570332871180288 …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!