ज्योतिरादित्य सिंधिया केंद्र में बनें मंत्री’, भोपाल में जमा हैं समर्थक

भोपाल। 
एमपी की सियासत में फिर से गहमागहमी बढ़ गई है। शिवराज कैबिनेट के विस्तार से पहले सिंधिया समर्थक भोपाल में जमा होने लगे हैं। इस बीच एक नई मांग भी उठी है। शिवराज कैबिनेट में खाद्य आपूर्ति मंत्री और सिंधिया समर्थक गोविंद सिंह राजपूत ने बुधवार को बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा से मुलाकात की। मुलाकात के बाद उन्होंने कहा कि हम चाहते हैं कि ज्योतिरादित्य सिंधिया केंद्र में मंत्री बनें। 

सिंधिया समर्थक कई नेताओं ने भोपाल में बुधवार को बीजेपी के आला नेताओं से मुलाकात की है। इसके साथ ही कुछ लोगों ने सीएम शिवराज सिंह चौहान से भी मुलाकात की है। खाद्य आपूर्ति मंत्री गोविंद सिंह राजपूत ने कहा कि हम चाहते हैं कि सिंधिया जी केंद्र में मंत्री बनें, लेकिन इसका निर्णय पार्टी का केंद्रीय नेतृत्व करेगा। राजपूत ने कहा कि प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा के साथ उपचुनाव को लेकर चर्चा की। उन्होंने यह भी कहा कि ज्योतिरादित्य सिंधिया के नेतृत्व में 24 सीटों पर उपचुनाव जीतना हमारी पहली प्राथमिकता है। वहीं, एमपी में मंत्रिमंडल विस्तार पर कहा कि यह मुख्यमंत्री का अधिकार क्षेत्र है। 

कौन हैं गोविंद सिंह राजपूत 
शिवराज सरकार में खाद्य आपूर्ति मंत्री गोविंद सिंह राजपूत, ज्योतिरादित्य सिंधिया के समर्थक हैं। कमलनाथ की सरकार में भी राजपूत परिवहन मंत्री थे। सिंधिया के बगावत के बाद गोविंद सिंह राजपूत ने भी मंत्री पद से इस्तीफा देकर बीजेपी में शामिल हो गए थे। कांग्रेस में रहते हुए भी गोविंद सिंह राजपूत, ज्योतिरादित्य सिंधिया के प्रदेश अध्यक्ष बनाने की मांग करते थे। 

इमरती देवी ने भी की मुलाकात 
तत्कालीन सरकार में महिला एवं बाल विकास मंत्री रहीं इमरती देवी ने भी बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा से मुलाकात की है। इसके बाद इमरती देवी ने सीएम शिवराज सिंह चौहान से भी उनके सरकारी आवास पर जाकर मुलाकात की। उन्होंने कहा कि सरकार गठन के बाद वह सीएम से नहीं मिल पाई थी। साथ ही मैं उनकी शादी की सालगिरह पर बधाई देना चाहती थी। 

मंत्रिमंडल विस्तार पर बात नहीं 
इमरती ने सीएम से मुलाकात के बाद कहा कि मंत्रिमंडल विस्तार के बारे में निर्णय पार्टी लेगी। मैंने सीएम के साथ क्षेत्रीय मुद्दों पर बात की है और उनकी शादी की सालगिरह की बधाई दी है। छोटी मुलाकात के दौरान मंत्रिमंडल को लेकर कोई बात नहीं हुई। 

गौरतलब है कि इमरती देवी डबरा से कांग्रेस की विधायक थीं। ज्योतिरादित्य सिंधिया के साथ वह भी कांग्रेस से इस्तीफा देकर बीजेपी में शामिल हो गईं। उन्हें उम्मीद है कि पार्टी उपचुनाव में डबरा से टिकट देगी। वहीं, सिंधिया समर्थक महेंद्र सिंह सिसोदिया, रघुराज सिंह कंषाना और एदल सिंह कंषाना ने भी वीडी शर्मा से मुलाकात की। 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!