विदेश में फंसे भारतियों को वापस लाने के लिए तोमर ने विदेश मंत्री से की चर्चा

भोपाल | केन्द्रीय मंत्री नरेन्द्र सिंह तोमर ने कोरोना वायरस के कारण ऑस्ट्रेलिया में फंसे भारतीय नागरिकों को वापस लाने के लिए विदेश मंत्री एस जयशंकर एवं नागरिक उड्डयन मंत्री हरदीप सिंह पुरी से आवश्यक कदम उठाने का अनुरोध किया है।

एक अधिकारी ने बुधवार को ‘पीटीआई-भाषा’ को बताया कि तोमर ने जयशंकर एवं पुरी से इस मामले में आवश्यक कदम उठाने का अनुरोध किया है। तोमर ने भोपाल निवासी राजेश मलिक द्वारा दिए गये एक पत्र को जयशंकर एवं पुरी को भेजा है। मलिक का बेटा किसी काम से ऑस्ट्रेलिया गया था लेकिन लॉकडाउन के चलते वहां फंस गया । इस पत्र में मलिक ने कुछ अन्य लोगों के नाम भी लिखे हैं, जो वहां फंस गये हैं और वापस लौटना चाहते हैं।

देश में बढ़ाया जा चुका है लॉकडाउन
कोरोना संक्रमण के खतरे को देखते हुए लॉकडाउन का देश में तीसरी बार विस्तार किया गया है. इसके अलावा देश में बस, ट्रेन और एयर सेवाओं पर पूरी तरह रोक लगाई गई है. इसके अलावा विदेशों से भारत आने वाले इंटरनेशनल फ्लाइट्स की उड़ान पर पूरी तरह रोक है. इस कारण दुनिया के कई देशों में फंसे भारतीय कई समस्याओं का सामना कर रहे हैं. इस मामले में केंद्र सरकार के हस्तक्षेप के बाद विदेशों में फंसे इन भारतीयों को देश वापस लाना संभव हो सकेगा| ऐसे में तोमर ने मानवीय आधार पर विदेश में परेशान हो रहे लोगों को वतन वापसी के लिए सार्थक पहल की है |

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!