बाजारों में उमड़ी भीड़ ,जिन्हें नही मिली छूट वे दुकाने भी खुलीं

ग्वालियर । हालांकि अभी लॉक डाउन 0.3 पूरा होने में दस दिन बाकी है और जिला रेड जोन में है बावजूद जिला प्रशासन ने गाइडलाइन के अनुसार लॉक डाउन से कुछ सेवाओ को मुक्त करने की रियायतें दी । इनके कारण बाजारों में भीड़ उमड़ने लगी । खास बात ये कि आज बाज़ार में ऐसी भी अनेक दुकाने भी खुलीं जिन्हें अभी इसकी इजाजत नही दी गई।

आज से जिला प्रशासन ने जरूरी सामान की आपूर्ति बहाल करने के लिए छोटी बड़ी किराना,जनरल स्टोर, आटा चक्की,पशु आहार,चश्मे और स्टेशनरी आदि की दुकानें निर्धारित समय मे खोलने का शेड्यूल जांरी किया था ।

इनके चलते बाज़ार में भीड़ उमड़ने लगी । स्टेशनरी की दुकानो पर भी आज जमकर भीड़ उमड़ी और किराना दुकानो पर । भीड़ के चलते यहां सोशल डिस्टेंन्सिग का कही पालन होते नही दिखा । इक्का दुक्का जगहों पर पुलिस इसके लिए लोगो को हड़काती भी दिखी ।

लेकिन बाज़ार में उमड़ी भीड़ और लंबे समय से तालाबंदी से उपजी आर्थिक तंगी से परेशान ऐसे दुकानदार भी आज दुकाने खोलकर बैठ गए जिन्हें आवश्यक श्रेणी में नही रखा गया है । कई इलेक्ट्रोनिक्स के शोरूम बगल की गैलरी या आधे शटर को खोलकर व्यापार करते दिखे वही मोबाइल की दुकान वाले बाहर खड़े होकर व्यापार करते नज़र आये ।

चोरी छिपे बिक रहे समोसा कचौड़ी

सरकार ने लॉक डाउन में खाने पीने के सभी सामान की दुकानो को खोलने पर रोक लगा रखी है जिससे एक माह तक शौकीन लोगो को समोसा,कचौड़िया नही मिल रही थी अब छोटे दुकानदारों ने इसका तोड़ निकाल लिया है वे स्कूटर और साइकिल के जरिये इसे बेच रहे है और अपने घर मे ही इन्हें तैयार कर रहै है ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!