ग्वालियर में दो और कोरोना पॉजिटिव निकले,शिवपुरी में भी फिर कोरोना की दस्तक

ग्वालियर । जिले में कोरोना संक्रमण रुकने का नाम ही नही ले रहा । अभी तीन कोरोना संक्रमित सुपर स्पेशलिटी अस्पताल में इलाज ले ही रहे है कि आज दो और मरीजों की रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आ गयी । अब जिले में एक्टिव  कोरोना संक्रमितों की संख्या  बढ़कर पांच हो गई ।

आज जिन दो की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है उनमें एक बत्तीस साल का महेंद्र सिंह पुत्र राजाराम निवासी रेहट है जो अभी जैन होस्टल में कोरेन्टीन था और दूसरे मुलायम पुत्र हल्के सिंह निवासी घोसीपुरा स्टेशन के पास है । दोनों संक्रमितों को कोरेन्टीन सेंटर से हटाकर सुपर स्पेशलिटी हॉस्पीटल में शिफ्ट कर दिया गया है ।

      उधर लंबे अरसे से नया कोरोना पेशेंट न निकलने से ऑरेंज से ग्रीन जोन में  शामिल हो चूके संभाग के शिवपुरी जिले के एक बार फिर ऑरेंज ज़ोन में शामिल होने के संकेत हो गए है क्योंकि वहां एक बार फिर कोरोना ने दस्तक दे दी है । जिले के कोलारस निवासी मोहम्मद साहिब खान की रिपोर्ट पॉजिटव आई है । वह पुरानी शिवपुरी में रह रहा था ।

गौरतलब है कि ग्वालियर जिले में अब कोरोना संक्रमितों की संख्या बढ़कर 11 हो गई है । हालांकि इनमे से छह स्वस्थ्य होकर अपने घर भी जा चुके है ।

मन्त्री ने की थी रेड जोन से हटाने की मांग

 प्रदेश के स्वास्थ्य मंत्री हर्षवर्धन से कल हुई वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग में ग्वालियर को रेड ज़ोन से हटाकर ऑरेंज में शामिल करने का आग्रह किया था क्योंकि यहां कुल मरीजों की संख्या दस से कम यानी नौ ही थी लेकिन आज दो और के सेम्पल पॉजिटिव आने से अब संख्या 11 हो गई यानी जिले का अब रेड जोन में ही रहना तय हो गया ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *