भारत में कोरोनावायरस (Coronavirus) का कहर लगातार बढ़ता ही जा रहा है. देश में जारी लॉकडाउन (COVID-19 Lockdown) के बावजूद संक्रमितों का आंकड़ा 35 हजार पार कर गया है.

नई दिल्ली: भारत में कोरोनावायरस (Coronavirus) का कहर लगातार बढ़ता ही जा रहा है. देश में जारी लॉकडाउन (COVID-19 Lockdown) के बावजूद संक्रमितों का आंकड़ा 35 हजार पार कर गया है. स्वास्थ्य मंत्रालय (Health Ministry) की ओर से जारी ताजा आंकड़ों के मुताबिक भारत में कोरोनावायरस संक्रमितों की संख्या 35043 हो गई है. पिछले 24 घंटों में कोरोना के 1993 नए मामले सामने आए हैं और 73 लोगों की मौत हुई है. वहीं, देश में कोरोना से अब तक 1147 लोगों की मौत हो चुकी है, हालांकि राहत की बात यह है कि 8889 मरीज इस बीमारी को हराने में कामयाब भी हुए हैं. बता दें कि देश में कोरोना के बढ़ते मामले को देखते हुए लॉकडाउन को 3 मई तक के लिए बढ़ा दिया गया है.

इस बीच स्वास्थ्य मंत्रालय (Health Ministry) ने गुरुवार को बताया कि कोरोनावायरस (Covid-19) से ठीक होने के मामले में लगातार सुधार हो रहा है. स्वास्थ्य मंत्रालय के संयुक्त सचिव लव अग्रवाल ने बताया कि अभी टोटल रिकवरी रेट 25.18 प्रतिशत है और इसमें लगातार बढ़ोतरी हो रही है. यह पॉजिटिव साइन है. उन्होंने बताया कि दो हफ्ते पहले रिकवरी रेट 13 फीसदी था.

उधर, गृह मंत्रालय ने एक के बाद एक कई ट्वीट कर कुछ हद तक यह संकेत दिए हैं कि 3 मई के बाद भी लॉकडाउन जारी रहेगा लेकिन कई जिलों, जहां कोरोना के मामले न के बराबर हैं, में इससे बचाव को देखते हुए ढील दी जाएगी. मंत्रालय ने बीती रात एक प्रेस रिलीज भी जारी की, जिसमें कहा गया है कि 3 मई तक लॉकडाउन का सख्ती से पालन करने की जरूरत है ताकि कोरोना को फैलने से रोका जा सके.

एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि MHA ने लॉकडाउन के बारे में एक व्यापक समीक्षा बैठक आयोजित की. मीटिंग में लॉकडाउन की वजह से कोरोना के मामलों में स्थिति में सुधार और फायदों पर चर्चा की गई. इस दौरान गृह मंत्रालय की ओर से एक के बाद एक ट्वीट कर बताया गया कि नए दिशा-निर्देश 4 मई को जारी किए जाएंगे.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *