महामृत्‍युंजय मंत्र के होते हैं चमत्कारी प़भाव

महामृत्‍युंजय मंत्र जो बदल सकता है आपकी जिंदगी
मृत्युंजय का सीधा अर्थ है मृत्यु को विजय करने वाला। महामृत्युञजय मंत्र भगवान शिव का सर्वशक्तिशाली और साक्षात् प्रभाव देने वाला सिद्ध मंत्र है और अधिकांशतः लोग इससे परिचित भी हैं ही। सामान्यत: अच्छे स्वास्थ के लिए, असाध्य रोगों से मुक्ति के लिए और अकाल मृत्यु-भय से रक्षा के लिए महामृत्युंजय मंत्र जाप किया जाता है अथवा अनुष्ठान कराया जाता है। महामृत्युंजय मंत्र का प्रयोग न केवल अकाल मृत्यु से रक्षा के लिए बल्कि आपके जीवन की और भी बहुतसी बाधाओं से मुक्ति देने में भी चमत्कारिक प्रभाव दिखाता है। महामृत्‍यंजय मंत्र है ‘ ॐ त्रियम्बकं यजामहे सुगंधिम पुष्टिवर्धनम उर्वारुक मिव बन्धनान, मृत्योरमुक्षीय मामृतात।’
अगर कोई व्यक्ति असाध्य रोगों का सामना कर रहा हो, बड़ी बीमारियां परेशान कर रही हों या मेडिकल ट्रीटमेंट से भी लाभ ना हो रहा हो तो ऐसे में व्यक्ति के नाम से संकल्प लेकर योग्य ब्राह्मणों द्वारा सवा लाख महामृत्युंजय मंत्र जाप का अनुष्ठान कराने से शारीरिक कष्ट मिटते हैं और रोगों की शांति होती है।
जिन लोगों को बार-बार दुर्घटना या चोट लगने की समस्या होती है उन्हें प्रतिदिन महामृत्युंजय मंत्र का एक माला जाप करना चहिए। दुर्घटनाओं से रक्षा होती है।
अगर आप हमेशा मानसिक तनाव घबराहट या तनाव से परेशान रहते हैं तो महामृत्युंजय मंत्र का रोज एक माला जाप करें।
जिन लोगों को डर लगना, फोबिया या मन में भय बने रहने की समस्या होती है उन्हें भी रोज महामृत्युंजय मंत्र का जाप करने से अमृत तुल्य लाभ होता है।
अगर आपका बच्चा रात को सोते हुए अचानक चौंक या डर जाता हो तो एक कागज पर लाल पैन से महामृत्युंजय मंत्र लिखें। इसे अपने पूजास्थल में रखकर महामृत्युंजय मंत्र का एक माला जाप करें और इस कागज़ को किसी कपडे में लपेट कर रख दें और सोते समय बच्चे के सिरहाने रख दिया करें। इससे बच्चे की ये समस्या बिल्‍कुल ठीक हो जाएगी।
अपने घर के पूजास्थल में एक महामृत्युंजय यंत्र स्थापित करें और रोज महामृत्युंजय मंत्र से इसकी पूजा करें। इससे रोग आपके घर से दूर रहेंगी।
प्रतिदन एक कटोरी में थोड़ा गंगाजल लेकर पूजास्थल में रखें। धूप दीप जलाकर महामृत्युंजय मंत्र का एक माला जाप करें और इस गंगाजल को पूरे घर में छिड़क दें। इस प्रयोग को रोज करने पर कोई भी नकारात्मक ऊर्जा आपके घर में नहीं आ पाती और घर में स्‍वास्‍थ्‍य और समृद्धि हमेशा बने रहते हैं।
जिन लोगों को नींद ना आने की समस्या होती है, उनके लिए भी महामृत्युंजय मंत्र का जाप बहुत लाभकारी होता है। प्रतिदिन एक माला जाप करने से इस समस्या में बहुत सकारात्मक परिणाम आते हैं।
जिन लोगों की कुंडली में मारकेश ग्रहों की दशाएं चल रही हों उन्‍हें महामृत्युंजय मंत्र का जाप अवश्य करना चाहिए। इससे मारकेश ग्रहों का नकारात्मक प्रभाव बहुत क्षीण पड़ जाता है।
अगर आप अपने घर या ऑफिस में धीमी आवाज में महामृत्युंजय मंत्र की ऑडियो चलाकर रखते हैं तो सकारात्मक ऊर्जा हमेशा बनी रहती है।
महामृत्युंजय मंत्र का प्रतिदिन जाप करने से कुंडली में बने कालसर्प-योग का नकारात्मक प्रभाव भी क्षीण पड़ जाता है।

(ये जानकारियां धार्मिक आस्थाओं और लौकिक मान्यताओं पर आधारित हैं, जिसे मात्र सामान्य जनरुचि को ध्यान में रखकर प्रस्तुत किया गया है।)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!