मास्क बनायें, प्रति मास्क मिलेंगे 11 रुपये ,शिवराज की जीवन शक्ति योजना 0755 2700800 पर फोन करें.केवल महिलायें


मुख्यमंत्री श्री चौहान की पहल पर योजना को मिला बेहतर प्रोत्साहन 

प्रदेश में बड़े पैमाने पर मास्क निर्माण के लिये जीवन शक्ति योजना लागू की गयी है। मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान की पहल पर योजना के क्रियान्वयन के पहले दिन प्रदेश में 4200 शहरी महिलाओं ने अपना पंजीयन कराया है। योजना को बेहतर प्रोत्साहन मिल रहा है। इस योजना में सौ प्रतिशत कॉटन से दोहरी परत वाले मास्क बनाये जाएंगे। ये मास्क कोरोना वायरस की रोकथाम में प्रभावशील रहेंगे।

पहले घण्टे में 325 पंजीयन

जीवन शक्ति योजना लागू होने के पहले घण्टे में ही शहरी महिलाओं द्वारा 325 पंजीयन कराये गये। पंजीयन की प्रक्रिया निरंतर जारी है। इस योजना में शहरी क्षेत्र की महिलाएँ लाभांवित होंगी। पोर्टल पर पंजीकृत महिलाओं को मास्क बनाने के लिये राज्य शासन द्वारा सीधा आदेश दिया जाएगा। आदेश के अनुसार बनाएं गये मास्क को जमा करने पर उसी दिन महिलाओं के खाते में राशि अंतरित की जाएगी। राज्य सरकार ने योजना में शामिल होने के लिये हेल्पलाइन नम्बर 0755-2700800 जारी किया है।

महिलाओं ने की योजना की सराहना

उज्जैन की श्रीमती गरिमा महावर सहित विभिन्न अंचलों की महिलाओं ने जीवन शक्ति योजना को महिलाओं को घर बैठे सम्मानजनक रोजगार देने की दिशा में सराहनीय पहल बताया है। महिलाओं ने कहा है कि इस योजना से हम महिलाओं को भी कोरोना के विरूद्ध युद्ध में राज्य सरकार को सहयोग करने का अवसर मिला है। महिलाओं ने जीवन शक्ति योजना लागू करने पर मुख्यमंत्री श्री चौहान का आभार व्यक्त किया है।मुख्यमंत्री श्री चौहान ने कहा है कि आमजन को कोरोना से बचाव के लिये निश्चित न्यूनतम कीमत पर गुणवत्तापूर्ण मास्क उपलब्ध करवाने और महिला सशक्तिकरण को बढ़ावा देने के लिये जीवन शक्ति योजना लागू की गयी है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *