कलेक्टर एसपी ने चेकिंग पॉइंट्स पर जाकर देखा बाहर से कैसे घुस रहे है बाहरी

कलेक्टर एवं पुलिस अधीक्षक ने चैक पोस्टों का किया निरीक्षण, देखी व्यवस्थाएं 

ग्वालियर/ कोरोना वायरस (कोविड-19) के संक्रमण को रोकने हेतु जिले में किए जा रहे उपायों एवं चैक पोस्ट पर की गई व्यवस्थाओं का कलेक्टर श्री कौशलेन्द्र विक्रम सिंह एवं पुलिस अधीक्षक श्री नवनीत भसीन ने अधिकारियों के साथ जायजा लिया। इस दौरान आयुक्त नगर निगम श्री संदीप माकिन, अपर कलेक्टर श्री अनूप कुमार सिंह, अपर कलेक्टर श्री रिंकेश वैश्य, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक सुमन गुर्जर, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक श्री पंकज पाण्डेय साथ थे।

कलेक्टर श्री सिंह एवं पुलिस अधीक्षक श्री भसीन कोरोना वायरस के संक्रमण को रोकने एवं चैक पोस्टों पर तैनात कर्मचारियों की उपस्थिति को देखा तथा आवश्यक निर्देश दिए। चिरवाई नाका, बेला की बावड़ी आदि स्थानों पर पहुँचकर चैक पोस्ट पर कार्यरत दल के अधिकारी-कर्मचारियों से चर्चा की। कलेक्टर ने चैक पोस्टों पर तैनात दल के सभी सदस्यों को निर्देश दिए कि संधारित की जाने वाली पंजी में आने एवं जाने वालों की पूर्ण जानकारी मोबाइल नम्बर सहित दर्ज करें। साथ ही वाहन नम्बर भी अंकित किया जाए। उन्होंने निर्देश दिए कि किसी भी प्रकार की जानकारी होने पर त्वरित इंसीडेंट कमांडर को बताएं। उन्होंने चैक पोस्ट पर चिकित्सक एवं पैरामेडीकल स्टाफ उपलब्धता की जानकारी ली।

पुलिस अधीक्षक श्री नवनीत भसीन ने चैक पोस्टों पर पुलिस दल के सदस्यों को पीपीई किट्स के संबंध में चर्चा करते हुए निर्देश दिए कि आवश्यकता पड़ने पर ही उपयोग करें। लेकिन मास्क एवं दस्ताने आवश्यक रूप से पहनें। उन्होंने पुलिस कर्मियों को निर्देश दिए कि जो पीपीई किट्स उपलब्ध कराई गई हैं उसका उपयोग करने के बाद किसी डिब्बे में रखें, खुले में न रखें। इन्हें विनिष्टीकरण हेतु वाहन लेकर जा सकें।

कलेक्टर एवं पुलिस अधीक्षक ने चैक पोस्टों के निरीक्षण के पूर्व सिटी सेंटर स्थित स्वास्थ्य एवं प्रबंधन संस्थान, सत्कार गेस्ट हाउस, आरआई प्रशिक्षण केन्द्र का भी अवलोकन किया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *