एसडीएम के दुव्र्यवहार के खिलाफ पत्रकारों ने कलेक्टर को सौंपा ज्ञापन 

एसडीएम पद से हटाने की मांग की

शिवपुरी। वरिष्ठ पत्रकार एवं समाजसेवी डॉ. रामकुमार शिवहरे और पत्रकार रोहित मिश्रा तथा राजकुमार शर्मा के साथ शिवपुरी एसडीएम अतेंद्र सिंह गुर्जर द्वारा किए गए अभद्र व्यवहार के खिलाफ पत्रकारों ने आज कलेक्ट्रेट पहुंचकर लॉकडाउन के नियमों का पालन करते हुए सोशल डिस्टेंसिंग बनाए रखते हुए कलेक्टर अनुग्रह पी को ज्ञापन सौंपा। ज्ञापन में पत्रकारों ने एसडीएम गुर्जर द्वारा किए गए अभद्र व्यवहार का खुलासा करते हुए उन्हें एसडीएम पद से हटाने की मांग की। कलेक्टर अनुग्रह पी ने पत्रकारों की बात को सहानुभूतिपूर्वक सुनते हुए आश्वासन दिया कि वह इस मामले में जल्द से जल्द एक्शन लेंगी। हालांकि उन्होंने कार्रवाई की समय सीमा बताने से इंकार करते हुए कहा कि मुझ पर विश्वास रखिए जल्द ही कार्रवाई होगी।

कल वरिष्ठ पत्रकार डॉ. रामकुमार शिवहरे को अपनी अस्वस्थ पौत्री के स्वास्थ्य लाभ हेतु डॉक्टरों को दिखाने ग्वालियर जाना था। इसके लिए वह आवेदन लेकर एसडीएम कार्यालय पहुंचे। जहां पत्रकार रोहित मिश्रा और राजकुमार शर्मा  ने एसडीएम गुर्जर से मोबाइल पर बातचीत की, तो उन्होंने कहा कि मैं घर पर हूं आप यहीं आ जाईए। इस पर तीनों पत्रकार सोशल डिस्टेंसिंग कायम रखते हुए एसडीएम गुर्जर के निवास स्थान पर पहुंचे। जहां पत्रकारों ने उन्हें बाहर जाने की अनुमति का आवेदन पत्र देने की कोशिश की तो एसडीएम गुर्जर भड़क गए और उन्होंने डॉ. रामकुमार शिवहरे की ओर इंगित करते हुए कहा कि यहां कोरोना फैलाने आ गए हो। सफाई में डॉ. शिवहरे ने कहा कि ऐसी कोई बात नहीं हैं। मेरे और मेरे साथियों के मुंह पर मास्क है और हम सोशल डिस्टेंसिंग बनाए हुए हैं, फिर कैसे कोरोना फैला रहे हैं। जबकि एसडीएम मास्क नहीं पहने हुए थे। डॉ. शिवहरे के कहने पर एसडीएम और भड़क गए और उन्होंने अपने गार्ड से कहा कि इन्हें क्यों आने दिया। इन्हें धक्के देकर बाहर निकालो। जबाव में पत्रकारों ने कहा कि आप एक अधिकारी हैं तथा एसडीएम जैसे संवैधानिक गरिमापूर्ण पद पर बैठे हैं। ऐसी भाषा आपको शोभा नहीं देती। इस पर एसडीएम ने कहा कि मैं अनुमति नहीं देता। मेरी शिकायत कलेक्टर से कर दो और यह कहते हुए वह गुस्साए अंदाज में कार में बैठकर बाहर चले गए। एसडीएम के इस कथित अमानवीय रूख से पत्रकारों में आक्रोश छा गया। देखते ही देखते कलेक्ट्रेट में पत्रकारों का जमावड़ा लग गया। लेकिन कोटा नाके में व्यस्त होने के कारण कलेक्टर अनुग्रह पी कलेक्ट्रेट में मौजूद नहीं थी। इस पर पत्रकारों ने जिला पंचायत के सीईओ एचपी वर्मा को ज्ञापन सौंपा और उन्हेें पूरी बात बताई। तब श्री वर्मा ने कहा कि वह पत्रकारों की भावनाओं से कलेक्टर को अवगत करा देंगे। ज्ञापन देने के लिए पत्रकारों ने कलेक्टर से आज दोपहर 3 बजे का समय लिया। इस अवसर पर जिले के पत्रकार बड़ी संख्या में उपस्थित हुए और कलेक्टर अनुग्रह पी ने पत्रकारों के एक प्रतिनिधि मंडल को बातचीत करने के लिए चैम्बर में बुलाया। जिसमें वरिष्ठ पत्रकार प्रमोद भार्गव, अशोक कोचेटा, डॉ. रामकुमार शिवहरे, अशोक अग्रवाल और रोहित मिश्रा थे। जिन्होंने पूरे घटनाक्रम की जानकारी कलेक्टर को दी।

कलेक्टर अनुग्रह पी ने पत्रकारों की बातों को ध्यानपूर्वक सुना और कहा कि प्रशासनिक अधिकारी से असंयत व्यवहार की अपेक्षा नहीं की जाती। मैं इस संबंध में जल्द ही निर्णय लेकर आपको अवगत कराउंगी। पत्रकारों ने अल्टीमेटम भी दिया कि यदि उनके साथ न्याय नहीं हुआ तो वह धरना प्रदर्शन और आंदोलन के लिए भी तत्पर हैं। इस अवसर पर पत्रकार उमेश भारद्वाज, अजय खैमरिया, रंजीत गुप्ता, रिंकू जैन, राजकुमार शर्मा, लालू शर्मा, विजय ङ्क्षबंदास,  सतेंद्र उपाध्याय, बंटी धाकड़, ललित मुदगल, वीरेंद्र चौधरी, सुरेश कुशवाह, केके दुबे, नरेंद्र शर्मा, मोंटू तोमर, ब्रजेश तोमर, टिवंकल जोशी, नेपाल सिंह बघेल, ध्रुव शर्मा, इस्लाम शाह, सौरभ दुबे, राशिद खान, योगेंद्र जैन, मनीष भारद्वाज, अशरफ कुरैशी, उमेश शर्मा, उमेश भार्गव, जितेंद्र चौधरी, भूपेंद्र शर्मा, राजवर्धन सिंह, दीपक अग्रवाल, कुलदीप गुप्ता, मोहम्मद अशरफ, उत्कर्ष भार्गव, पवन भार्गव, अन्नु श्रीधर, नीरज रजक, जीतू रघुवंशी, शुभम गर्ग सहित अनेकों पत्रकार उपस्थित थे।

यशोधरा राजे ने एसडीएम के अभद्र व्यवहार पर व्यक्त की नाराजगी

वरिष्ठ पत्रकार डॉ. रामकुमार शिवहरे को अपमानित किए जाने की जानकारी पत्रकारों ने मोबाइल पर वरिष्ठ भाजपा नेत्री और शिवपुरी विधायक तथा पूर्व मंत्री यशोधरा राजे सिंधिया को दी। यशोधरा राजे सिंधिया  ने पूरी बात सुनने के बाद कथित व्यवहार के विरूद्ध नाराजी व्यक्त की और कहा कि इस संबंध में वह कलेक्टर से चर्चा कर उचित कार्रवाई करने के लिए कहेंगी।

भाजपा नेता ने एसडीएम गुर्जर को हटाने की मांग की

भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश कार्यसमिति सदस्य धैर्यवर्धन शर्मा  ने एसडीएम द्वारा पत्रकारों के साथ किए गए र्दुव्यवहार पर नाराजी व्यक्त करते हुए मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान, ग्वालियर संभाग के आयुक्त और शिवपुरी कलेक्टर को ट््वीट कर प्रकरण को संज्ञान में लेने की मांग की। श्री शर्मा ने तल्खीभरे शब्दों में कहा कि मैडम कलेक्टर अपने इन नगीनों को लगाम दीजिए तथा पत्रकार प्रकरण में वह अबिलंव निष्पक्ष कार्रवाई करें अन्यथा राज्य शासन को ऐसे वेलगाम अधिकारियों की शिकायत की जाएगी।

करैरा खोड़, पोहरी, खनियांधाना सहित अंचलभर में पत्रकारों ने सौंपा ज्ञापन

दैनिक सांध्य तरूण सत्ता समाचार पत्र के प्रधान संपादक डॉ. रामकुमार शिवहरे व पत्रकार रोहित मिश्रा सहित स्वदेश समाचार पत्र के पत्रकार राजकुमार शर्मा के साथ शिवपुरी एसडीएम अतेंद्र सिंह गुर्जर द्वारा अभद्रता किए जाने से पत्रकारों में काफी रौष बना हुआ है और इसी रौष के चलते करैरा के पत्रकारों ने एसडीएम मनोज गरवाल को मुख्यमंत्री के नाम एक ज्ञापन सौंपा जिसमें एसडीएम अतेंद्र गुर्जर के खिलाफ कार्रवाई कर उन्हें जल्द से जल्द शिवपुरी से हटाने की मांग की है। करैरा में ज्ञापन सौंपने वालों में दैनिक सांध्य तरूण सत्ता के संवाददाता धर्मेंद्र सैंगर, सौरभ भार्गव, ब्रजेश पाठक, अशोक दुबे, ह्देश पाठक, दीपक शर्मा, कौशल भार्गव, केपी यादव, संजय बिलैया, युगल शर्मा, असलम खान, हरी साहू सहित अनेकों पत्रकार मौजूद थे। वहीं पोहरी में एसडीएम पल्लवी वैद्य को पत्रकारों ने ज्ञापन सौंपा। जिनमें निर्मल पचौरी, प्रदीप भैया, अनिल झा, संजीव भदौरिया, संतोश शर्मा, भैया काजी, योगेंद्र जैन, रोहित शर्मा, देवी सिंह जादौर, अभिषेक शर्मा, राहुल जैन, रामेश्वर कंसाना सहित पत्रकारगण उपस्थित रहे। इसी तरह खोड़ खनियांधाना सहित अंचलभर में एसडीएम के विरोध में कई ज्ञापन सौंपे गए और उन पर कार्रवाई की मंाग की गई है। 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!