ऑन ड्यूटी सिपाही से उठक-बैठक कराने वाले अफसर पर गाज गिरनी तय, कृषि मंत्री ने 24 घंटे में मांगी रिपोर्ट

अररिया में उठक-बैठक करता पुलिसवाला
गया. अररिया (Araria) में ऑन ड्यूटी होमगार्ड जवान (Home guard) से उठक बैठक कराने वाले अधिकारी पर गाज गिरनी तय हो गई है. वहां के कृषि पदाधिकारी द्वारा लॉकडाउन में तैनात होमगार्ड के जवान के साथ उठक बैठक कराने का वीडियो वायरल होते ही बिहार के कृषि मंत्री डॉ प्रेम कुमार (Minister Prem Kumar) ने विभाग के वरीय अधिकारी और पूर्णिया प्रमंडल के ज्वाइंट डायरेक्टर एग्रीकल्चर को जांच के आदेश दिए हैं. कृषि मंत्री ने इस संबंध में 24 घंटे के अंदर जांच रिपोर्ट मांगी है. जांच रिपोर्ट आने के बाद ही कार्रवाई की जाएगी.

कृषि मंत्री बोले- मामला बेहद आपत्तिजनक

इस मामले में कृषि मंत्री प्रेम कुमार ने कहा कि अररिया में कृषि पदाधिकारी और होमगार्ड के बीच एक वीडियो वायरल हुआ है जिसको लेकर ज्वाइंट डायरेक्टर एग्रीकल्चर पूर्णिया को आदेश दिया गया है कि इस मामले को लेकर कर जांच किया जाएय. जिस तरह से अधिकारियों द्वारा जो काम किया गया है वह काफी आपत्तिजनक है. कुमार ने कहा कि जांच रिपोर्ट आने के बाद निश्चित तौर पर कार्रवाई की जाएगी. उन्होंने कहा कि ये घटना काफी आपत्तिजनक है. हमारे गृह रक्षा वाहिनी के जवान लॉकडाउन में अपनी जिम्मेवारी का निर्वहन कर रहे हैं ऐसे में जिला कृषि पदाधिकारी द्वारा जो व्यवहार किया गया है वो काफी आपत्तिजनक है.

पुलिसकर्मियों की प्रशंसा की

प्रेम कुमार ने कहा कि विभाग के वरीय अधिकारी ओर पूर्णिया प्रमंडल के ज्वाइंट डायरेक्टर एग्रीकल्चर को हमने आदेश दिया है कि पूरे मामले की जांच कर मुख्यालय को अवगत कराएं. हमलोगों ने 24 घंटे के अंदर इस मामले की जांच रिपोर्ट मांगी है. कृषि मंत्री ने कहा कि हम पुलिस के जवानों की सराहना करते हैं, प्रशंसा करते हैं और पुलिस के जवान लॉकडॉउन में जान हथेली पर रखकर इसे सफल बनाने में देश और राज्य हित में काम कर रहे हैं. उनके साथ जिन लोगों ने भी गलत व्यवहार किया है इसके ख़िलाफ़ जांच रिपोर्ट आने पर कार्रवाई तय है.

डीजीपी ने लिया संज्ञान

बिहार के DGP गुप्तेश्वर पांडेय ने भी इस पूरे मसले पर नाराजगी जताते हुए कहा है कि यह घटना शर्मनाक है. इसकी सूचना हमने सरकार को दे दी है और शाम तक रिपोर्ट आ जाएगी. जो भी हुआ गलत हुआ, अगर कोई वर्दीधारी कोई गलती करता है, तो हम उसके खिलाफ कार्रवाई करते हैं. ऐसे में अगर कोई बात थी, तो मुझे सूचना देनी चाहिए थी

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *