लंदन HC से प्रत्यर्पण के खिलाफ याचिका खारिज, अब विजय माल्या के पास 14 दिन का समय

नई दिल्ली

भगोड़े कारोबारी विजय माल्या को इंग्लैंड की हाई कोर्ट से झटका लगा है. कोर्ट ने विजय माल्या की याचिका को खारिज कर दिया है. माल्या ने भारत प्रत्यर्पण के खिलाफ हाई कोर्ट में याचिका दी थी. अब यह मामला होम सेक्रेटरी के पास चला गया है.

माल्या ने भारत प्रत्यर्पण के खिलाफ दी थी याचिकाअब यह मामला होम सेक्रेटरी के पास चला गया है

भगोड़े कारोबारी विजय माल्या को इंग्लैंड की हाई कोर्ट से झटका लगा है. कोर्ट ने विजय माल्या की याचिका को खारिज कर दिया है, माल्या ने भारत प्रत्यर्पण के खिलाफ हाई कोर्ट में याचिका दी थी. अब यह मामला होम सेक्रेटरी के पास चला गया है.

दरअसल, विजल माल्या को 9,000 करोड़ रुपये की धोखाधड़ी और मनी लॉन्ड्रिंग मामले में भारत की जांच एजेंसियां भगोड़ा घोषित कर चुकी है. माल्या ने फरवरी में इंग्लैंड और वेल्स की हाई कोर्ट में याचिका दाखिल की थी. कोर्ट में मामले को देखने के बाद कहा कि माल्या के खिलाफ भारत में कई बड़े आरोप लगे हैं.

सीबीआई ने बताई जीत

माल्या के खिलाफ सीबीआई और ईडी की जांच चल रही है. अब इस फैसले को सीबीआई बड़ी जीत मान रही है. सीबीआई का कहना है कि लंदन कोर्ट में एजेंसी ने अपना पक्ष जोरदार तरीके से रखा था और अब फैसला उसके पक्ष में आया है. माल्या को भारत लाने की कड़ी में यह एक बड़ी सफलता है.

माल्या के पास बचे हैं 14 दिन

अब इस मामले में अंतिम फैसले के लिए इसे ब्रिटेन की गृह सचिव प्रीति पटेल के पास भेजा जाएगा. विजय माल्या के पास हाई कोर्ट के आदेश के खिलाफ अब अगले 14 दिन में सुप्रीम कोर्ट में अपील करने का विकल्प बचा है. अगर सुप्रीम कोर्ट में भी याचिका स्वीकार नहीं करती है तो फिर 28 दिनों के भीतर गृह सचिव को प्रत्यर्पण पत्रों पर हस्ताक्षर करने होंगे.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *