Breaking: इंदौर में 117 नए मरीज मिले, 544 हो गई मरीजों की संख्या, तीसरा हॉटस्पॉट बना

इंदौर। कोरोना संक्रमण के मामले में इंदौर देश में तीसरे नंबर का हॉटस्पॉट बन गया है, बीती रात यहां 117 नए मरीज मिले हैं, जिसके बाद देश के सबसे स्वच्छ शहर में कुल संक्रमित मरीजों की संख्या बढ़कर 544 हो गई है, जबकि अब तक यहां 37 मरीजों की मौत हो चुकी है.
अब तक मिले मरीजों के परिजनों सहित अन्य को संक्रमित मानकर क्वारेंटाइन किया गया था, उनमें से 1142 संदिग्धों के सैंपल विभाग ने जांच के लिए नोएडा की सेंट्रल लैब भेजा था. लैब में जांच के बाद 1142 में से 117 संदिग्ध पॉजिटिव पाए गए हैं. कलेक्टर ने स्पष्ट किया है कि अभी ये संख्या और तेजी से बढ़ेगी, जिसे लेकर संक्रमित मरीजों के उपचार और नियंत्रण के सभी उपाय पहले से ही किए गए हैं.
इंदौर में कोरोना का कहर जारी है, बीते दिनों यहां जितने भी मरीज पाए गए हैं, उनके जरिए उनके परिजनों और क्षेत्र के अन्य लोगों में भी संक्रमण फैल चुका है, यही वजह है कि क्वारेन्टाइन से निकलकर अब संक्रमण इंदौर के कई इलाकों में दस्तक दे चुका है, जिसके चलते लगातार लोग कोरोना पॉजिटिव पाए जा रहे हैं. अब इंदौर में कोरोना पॉजिटिव मरीजों की संख्या 544 हो गई है. इधर मंगलवार रात एमजीएम मेडिकल कॉलेज की रिपोर्ट के आधार पर इंदौर में कोरोना पॉजिटिव मरीजों की संख्या 427 थी. दिल्ली से रिपोर्ट आने के बाद ये संख्या 544 पर पहुंच गई है.
इंदौर से स्टेट प्लेन के जरिए संभावित मरीजों के 1142 नमूने जांच के लिए दिल्ली लैब में दो दिन पहले भेजे गए थे, जिनमें से 117 टेस्ट पॉजिटिव आए हैं. इन आंकड़ों के बाद इंदौर सर्वाधिक संख्या में दिल्ली व मुंबई के बाद देश में तीसरे नंबर पर पहुंच गया है. इंदौर में कोरोना से मौत का कुल आंकड़ा 37 है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *