भोपाल का चिरायु मेडीकल कॉलेज कोरोना के खिलाफ  जंग में आगे.

भोपाल स्वास्थ्य विभाग की कोरोना संक़मित  टीम के आधे से अधिक सदस्यों को छुट्टी मिलने की उम्मीद बलबती हो गई है,  जैसा कि सबको ज्ञात है भोपाल स्वास्थ्य विभाग के 39 सदस्यों की कोरोना टेस्ट रिपोर्ट पोजिटिव आई थी, चिरायु मेडीकल कालेज  में इलाज के बाद  पहली जांच रिपोर्ट यदि नेगेटिव आई तो दूसरी नेगेटिव रिपोर्ट के बाद इनको छुट्टी दे दी जायेगी.
चिराऊ अस्पताल में स्वास्थ्य विभाग के कोरोना पोजिटिव 75 अधिकारी,  कर्मचारी और कुछ परिजन भरती हैं. चिराऊ अस्पताल में भरती इन मरीजों को गाईड लाईन के अनुसार 14 दिन पूरे हो गये हैं. और सभी स्वयं को स्वस्थ्य महसूस कर रहे हैं.
चिरायु अस्पताल के  संचालक अजय गोयना के साथ भोपाल स्वास्थ्य विभाग के मलेरिया अधिकारी  अखिलेश दुवे और स्वास्थ्य विभाग की पूरी टीम स्वास्थ्य विभाग के कोरोना संक़मित मरीजों की देखभाल में पूरी तन्मयता से जुटी हुई है.
अभी तक भोपाल में कोरोना टेस्ट लैब एम्स, गांधी मेडीकल कालेज ,भोपाल मेमोरियल अस्पताल में वॉयरस की जांच कर रही हैं लेकिन सूत्रों के अनुसार शीघ़ ही ये सुविधा चिरायु को भी मिलने की पूरी उम्मीद की जा रही है. आईसीएमआर  ने इसकी स्वीकृति दे दी है ऐसा सूत्र बता रहे हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *