छोटे आढ़तियों ने कहा- उन्हें भी मिले तय स्थानों पर सब्जी खरीदने की इजाज़त

कलेक्टर को ज्ञापन सौंपकर की मांग

ग्वालियर । हाथ ठेला फुटपाथ श्रमिक संघ ने जिला प्रशासन से सब्जी के विक्रय के लिये उनके संगठन से जुड़े छोटे आढतियों और किसानों को भी तय स्थानों पर सब्जी बेचने देने की अनुमति प्रदान करने की मांग की.

हाथठेला फुटपाथ श्रमिक संघ के संरक्षक विजय मलिक एवं अध्यक्ष चन्दन राठौर ने यह जानकारी देते हुए बताया कि जिला प्रशासन ने बड़े बड़े आढतियो को शहर में 10 स्थानों पर सब्जी का थोक विक्रय करने की अनुमति प्रदान की है. लेकिन शायद प्रशासन यह नही जानता कि ये बड़े व्यापारी शहर के आस पास सब्जी उगाने वाले किसान से  थोड़ी मात्रा में सब्जी नहीं खरीदते. ये तो बाहर से ट्रको से सब्जी मंगवाते है.

इसलिए हाथठेला फुटपाथ श्रमिक संघ ने जिला प्रशासन से यह मांग की है कि छोटे आड़तियो को भी किसान से सब्जी खरीद कर इन तय स्थानों पर व्यापार करने की अनुमति प्रदान करें.

विजय मलिक और चन्दन राठौर ने आगे कहा कि इन छोटे आड़तियो के यहां भी भुखमरी की स्थिति है क्योंकि ये भी रोज कमाने खाने वाले लोग है. इनका व्यापार और आमदनी पिछले 21 दिनों से बंद है. जो भी इनकी बचत वगैरह थी वो ये इन दिनों में खा चुके है. ऐसा ना हो कि बच्चों को भूख से बिलखता देख ये लोग सडक पर उतर आएं और लॉक डाउन, सोशल डिस्टेंसिंग की धज्जियां उड़ जाएं.

इसलिए हाथ ठेला फुटपाथ श्रमिक संघ जिला प्रशासन से यह मांग करता है कि हमारी इस मांग पर सहानुभूति पूर्वक विचार कर तत्काल सब्जी विक्रय की स्वीकृति प्रदान की जाये

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *