कोरोना के चलते शिवपुरी में 11302 को किया क्वॉरेंटाइन, 38 की कोरोना जांच रिपोर्ट प्रतीक्षित


अब तक 90 लोगों के जांच सैंपल भेजे गए

शिवपुरी में कोरोना वायरस कंटेनमेंट एरिया में 1945 तो खनियाधाना में 1081 परिवार चिन्हित
शिवपुरी– शिवपुरी जिले में कोरोना वायरस के संक्रमण के दृष्टिगत अब तक 12417 लोगों की स्क्रीनिंग की जा चुकी है, जिसमें शहरी क्षेत्र के 39 वार्डों के अलावा 1366 ग्रामों की स्क्रीनिंग की गई है। अब तक शिवपुरी जिले में 11302 लोगों को कोरेंटिन किया गया है। इस समय शिवपुरी में कोरोना इन्फेक्टेड एरिया के तौर पर चिन्हित किए गए 2 कंटेनमेंट एरिया है, जिसमें अकेले शिवपुरी में ही 1945 परिवार तथा खनियांधाना में 1081 परिवार चिन्हित किए गए हैं। उक्ताशय की जानकारी सीएमएचओ शिवपुरी डॉ अर्जुन लाल शर्मा ने 6 अप्रैल को जारी स्वास्थ्य बुलेटिन में देते हुए बताया कि इस समय जिले में कोरोना पॉजिटिव सिर्फ  एक मरीज समीर जिला अस्पताल के आइसोलेशन में भर्ती हैए और उसकी हालत में भी सुधार है जबकि एक मरीज दीपक शर्मा जिला अस्पताल से स्वस्थ होकर 14 अप्रैल घर में ही कोरेंटिन किया गया है।

बढ़ रही संदिग्धों की संख्या,90 सैंपल भेजे जांच के लिए

शिवपुरी जिले में कोरोना वायरस संदिग्धों की संख्या बढ़ती जा रही है। ऐसे 90 लोगों के सैंपल जांच के लिए प्रयोगशाला भेजे गए हैं जिनमें से 50 की रिपोर्ट नेगेटिव प्राप्त हुई हैए 2 सैंपल पॉजीटिव पाए गए थे तथा 38 लोगों की जांच रिपोर्ट अभी आना शेष है। 4 अप्रैल को करही निवासी सोनपाल नामक व्यक्ति जो कि राजस्थान भीलवाड़ा से शिवपुरी आया थाए उसे जिला अस्पताल के एएनएमटीसी क्वॉरेंटाइन से डिस्चार्ज कर घर पर ही 14 अप्रेल तक क्वॉरेंटाइन रहने की सलाह दी गई है। स्वास्थ्य विभाग का कहना है कि शिवपुरी जिले में गत 3 माह में अब तक 157 लोग विदेश यात्रा कर वापस आए मगर इनमें से 66 लोगों का कोई पता नहीं लग सका है वह कहां है और किस स्थिति में हैं । इसकी कोई जानकारी यहां की प्रशासन के पास भी उपलब्ध नहीं है।

अस्पताल में टेली मेडिसिन सेंटर भी कर रहा है काम

जिला चिकित्सालय में टेली मेडिसन सेंटर भी कार्य कर रहा है जहां वीडियो कॉल पर चिकित्सक लोगों की स्वास्थ्य समस्याओं को सुनकर उनका समुचित निराकरण कर रहे हैं। अब तक 123 लोगों को इस टेली मेडिसन केंद्र के माध्यम से लाभान्वित किया जा चुका हैए जिला अस्पताल की फ्लू ओपीडी में अब तक 510 मरीजों को देखा जा चुका है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *