12 ऑपरेटर मध्‍य प्रदेश आकर गेहूं काटने को तैयार, किसानों को देना होगा ऑर्डर

भोपाल कोरोना संक्रमण के चलते मध्‍य प्रदेश में गेहूं की फसल नहीं कट पा रही है। जहां गेहूं काटने के लिेए मजदूर नहीं मिल रहे हैं, वहीं हार्वेस्टर ऑपरेटर भी आने को तैयार नहीं थे।
सरकार ने दी अनुमति
किसानों की समस्या को देखते हुए राज्य सरकार ने न सिर्फ हार्वेस्टर से गेहूं कटवाने की अनुमति दी, बल्कि पंजाब के हार्वेस्टर ऑपरेटरों से संपर्क कर उन्हें मध्य प्रदेश आकर गेहूं काटने के लिए तैयार भी कर लिया है।
12 ऑपरेटरों की सूची जारी की
कृषि विभाग ने ऐसे 12 ऑपरेटरों की सूची जारी की है, जिन्हें ऑर्डर देकर किसान मप्र बुला सकते हैं। स्वास्थ्य आपातकाल के चलते प्रदेश में न तो गेहूं की फसल कट पा रही है और न ही सरकार गेहूं खरीदने के लिए उपार्जन केंद्र शुरू कर पा रही है। ऐसे में किसान खासा परेशान हैं।
किसानों ने हार्वेस्टर से फसल कटवाने की अनुमति मांगी थी
किसानों ने कोरोना और मौसम की दोहरी मार के चलते हार्वेस्टर से फसल कटवाने की अनुमति मांगी थी। सरकार ने यह अनुमति दे दी, लेकिन हार्वेस्टर संचालक आने को तैयार नहीं थे। आखिर कृषि विभाग के अफसरों ने पंजाब के हार्वेस्टर संचालकों से बात की है।
मध्य प्रदेश आकर गेहूं काटने के लिए राजी कर लिया
विभाग के अफसरों ने 12 ऑपरेटरों को मध्य प्रदेश आकर गेहूं काटने के लिए राजी कर लिया है। विभाग ने सभी 12 ऑपरेटर की सूची मोबाइल नंबर के साथ जारी की है। किसान इन नंबरों पर ऑपरेटरों से संपर्क कर गेहूं कटवाने के लिए उन्हें बुला सकते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *