शहर में सब्जी और फलों की किल्लत बढ़ी

ग्वालियर । शहर में निरंतर चल रहे लॉक डाउन का कोरोना विस्तार में भले ही अंकुश लगा हो लेकिन पूरे बाज़ार में सब्जी और फलों की किल्लत अवश्य हो गई है ।

शहर में चल रहे लॉक डाउन के दौरान प्रशासन ने चार दिन का टोटल लॉक डाउन लागू किया था इसमे सब्जी और  फल बेचने वालो को भी सामान बेचने की छूट नही दी गई थी । प्रारम्भ में सब्जी मंडी खुली हुई थी लेकिन बाद में वहां सोशल डिस्टनसिंग की मंशा पूरी न होने पर मंडियां खुलने पर भी रोक लगा दी गई थी ।

बीते रोज प्रशासन ने दो दिन के लिए लॉक डाउन में लोगो को थोड़ी रियायते दी गई लेकिन सब्जी और फल बिक्रेताओ को इसमे कोई रियायत नही दी गई ।शहर में नब्बे फीसदी घरो तक सब्जी और फल फल ठेले वाले ही पहुँचाते है । अब पुलिस ठेले वालो को निकलने नही दे रही जिसके चलते पूरे शहर में घरो में सब्जी और फलों की किल्लत पैदा हो गई है।

ऑनलाइन पर मंहगी सब्जी

लंबे लॉक डाउन के चलते लोगो तक जरूरी वस्तुएं पहुचाने के लिए ऑनलाइन डिलेवरी की व्यवस्था भी की है लेकिन लोगों का कहना है कि ऑनलाइन एजेंसियां हरि सब्जी की बहुत रेट लगा रही है ।इससे सबसे ज्यादा गरीब और मध्यमवर्गीय लोग परेशान हैं क्योंकि एक तरफ सब बन्द होने से उनकी रोजी रोटी बन्द है । पैसे खत्म हो रहे हैं इसके कारण वे मंहगी हरी सब्जी और फल नही खरीद पा रहे हैं ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *