लॉकडाउन के बाद कारों पर मिलेगा 5 लाख तक का डिस्काउंट, हाथ से ना जाने दें मौका

नई दिल्ली: 1 अप्रैल 2020 से देशभर में bs6 नॉर्म्स लागू ( BS6 Norms ) हो गए हैं। अब bs4 वाहनों को बेचना गैरकानूनी माना जाएगा। लॉकडाउन ( Lockdown ) की वजह से सुप्रीम कोर्ट ने bs4 वाहनों को बेचने की अवधि 10 दिन बढ़ा दी है। अब लॉक डाउन के बाद 10 दिनों के लिए इन वाहनों को खरीदा जा सकता है जिनमें कार और बाइक शामिल है।
यह स्कीम दिल्ली एनसीआर को छोड़कर पूरे देश में लागू है जिसमें कार कंपनियां और बाइक कंपनियां अपने 10% bs4 वाहनों के Stock ( BS4 Vehicles ) को बेच सकती है।
अगर कारों की बात करें तो ग्राहकों के लिए bs4 कार खरीदने का यह अच्छा मौका है क्योंकि उन्हें 1 लाख से लेकर 5 लाख तक का बंपर डिस्काउंट मिलेगा।
अगर आपको यह बात मजाक लग रही है तो ऐसा नहीं है। दरअसल कार कंपनियां 10% स्टॉक को क्लियर करने के लिए कोई भी जुगत भिड़ाने में लगी हुई है। ऐसा इसलिए है कि अगर यह वाहन नहीं बिकते हैं तो यह कबाड़ बन जाएंगे।
स्थिति को देखते हुए 10 दिनों तक ऑटोमोबाइल कंपनियां अपनी कारों पर एक लाख से लेकर 500000 तक का डिस्काउंट ( Car Discount offer ) ऑफर कर रही हैं और अगर आपकी किस्मत अच्छी रही तो आप 500000 से भी ज्यादा डिस्काउंट हासिल कर सकते हैं।
जो कंपनियां अपने वाहनों पर भारी-भरकम डिस्काउंट ऑफर कर रही हैं उनमें होंडा ( Honda ) , मारुति सुजुकी ( Maruti Suzuki ) , टाटा मोटर्स ( tata Motors ) और हुंडई जैसी कंपनियों की कारों पर मिल रहा है। जहां हौंडा की एसयूवी पर 500000 तक का डिस्काउंट मिल रहा है, वही 200000 तक का डिस्काउंट हुंडई और 100000 से डेढ़ लाख के बीच का डिस्काउंट मारुति सुजुकी दे रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *