🌸तमसो मां ज्योतिर्गमय……….हे मां मुझे अंधकार से प़काश की ओर ले चल…..🌸

🌸

[मोदी जी के संदेश पर विशेष]

हमारे प़धानमंत्री ने कोरोना वायरस से लड़ने के लिये आज जो संदेश दिया उसमें उनके योगी होने की झलक साफ दिख रही है और समूची मानवता के लिये निष्काम कर्म का पालन करते हुये मोदी जी ने भारत वर्ष की आध्यात्मिक समग़ उर्जा को जगाने की बात कही है । निश्चित ही जब समूचा भारतवर्ष एक सूत्र में बंध कर संकल्प के साथ उठ खड़ा होगा तो भारत वर्ष क्या समूचा विश्व हमारी आध्यात्मिक चेतना की ताकत से आवेशित हो समूचे ब़ह्मांड को उर्जा के धनात्मक कणों से आवेशित कर देगा और जब विश्व चेतना आवेशित हो धन कणोॆ से प़काशित हो जायेगी तो निश्चित ही कैसी भी अवसाद पूर्ण स्थिति हो हम उसको हराकर बाहर निकल आयेंगे ।

किसी भी त्रासदी से युद्ध करना मानव जाति का कर्तव्य है और यही सत है और इसी का आव्हान मोदी जी ने किया है कि आओ हम सब मिलकर इस असत,अंधकार रुपी कोरोना वायरस से एक जुट होकर लड़ें हमारी अंतःकरण की उर्जा को एक सूत्र में बांधें यही एक मात्र उपाय है, इसी के लिये हमारे प़धानमंत्री मोदी जी ने 5 अप़ेल रविवार को सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करते हुये रात 9
बजे घर की बत्तियां बंद कर दीप प़ज्वलित कर 130 करोड़ देश वासियों की उर्जा को एक संकल्प के साथ समग़ता की ओर जाने का मार्ग बताया है।
उम्मीद है हम सब हमारे प़धानमंत्री जी के आव्हान को समझ कर जो निराशा का वातावरण है उसको आशा के साथ जोड़कर अंधकार से प़काश की ओर चल देंगे. हमारे भीतर के साहस को जगाना है हमारे भीतर के संकल्प को जगाना है और इस विपति को परास्त कर लक्ष्य को पाना है, यही मोदी जी का मंतव्य है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *