कोरोना पीड़ित की जबलपुर से आपबीती .


कोरोना से जंग लड़ रहे जबलपुर के युवक ने अपनी आपबीती बताई है। एक विडियो में उसने बताया कि कोरोना से जंग के दौरान शरीर में आखिर होता क्या है और कैसे आप इससे लड़ और दूसरों को बचा सकते हैं…

जबलपुर
जबलपुर के एक युवक ने सैकड़ों को कोरोना के खतरे में डालने वालीं गायिका कोरोना कपूर जैसे लोगों को आईना दिखाया है। विदेश से लौटे इस युवक की समझदारी से न सिर्फ कई लोग कोरोना संक्रमित होने से बचे, बल्कि वह खुद इस बीमारी के खिलाफ मजबूती से जंग लड़ रहा है।

कोरोना से लड़ रहे इस युवक ने वीडियो मेसेज जारी कर अपनी आपबीती बताई है। मध्य प्रदेश के जबलपुर के रहने वाले इस युवक ने बताया कि इस बीमारी के दौरान आखिर होता क्या है और इससे कैसे लड़ा और समझदारी से दूसरों को बचाया सा सकता है।

जबलपुर के मेडिकल कॉलेज में भर्ती उपनिषद शर्मा ने एक विडियो मेसेज जारी किया है। इसमें वह बताते हैं कि वह 16 जनवरी को भारत लौटे थे और उन्होंने इसके बाद तुरंत ही खुद को आइसोलेट कर दिया। कुछ दिन बाद उन्हें बुखार आया और इसके बाद उन्होंने डॉक्टर को कॉल किया।

उपनिषद बताते हैं, ‘मैं भारत 16 तारीख को लौटा। उसके बाद जबलपुर गया और खुद को 3 दिन आइसोलेट किया। जो सरकार के निर्देश भी हैं। उसके बाद मुझे जैसे ही बुखार आया, मैंने तुरंत डॉक्टरों को खबर की। उन्होने घर आकर मुझे देखा। वे मुझे अस्पताल ले गए, जहां मेरी जांच हुई।’ उपनिषद बताते हैं कि 20 मार्च को वह कोरोना पॉजिटिव पाए गए। तब से उनका जबलपुर के मेडिकल कॉलेज में इलाज चल रहा है।

कोरोना पॉजिटिव व्यक्ति ने साझा किया अस्पताल का अनुभव, दिए ये सुझाव

आपको बता दें कि कुछ दिन पहले गायिका कनिका कपूर भी विदेश से लौटी थीं, लेकिन उन्होंने खुद को आइसोलेट न करके पार्टियां की थीं और इसके बाद अब कई लोग कोरोना के संक्रमण के खतरे में पड़ चुके हैं।

अस्पताल के अंदर का हाल बताते हुए उपनिषद बताते हैं कि इस बीमारी से डरने की जरूरत नहीं है। वह कहते हैं, ‘इस बीमारी से ज्यादातर लोग ठीक हो जाते हैं। बस आपको बुखार रहेगी औऱ सर्दी खांसी रहेगी। दवाई लेने पर आप ठीक हो जाएंगे।’

अस्पताल से उपनिषद ने लोगों को संदेश भी दिया। उन्होंने कहा, ‘अगर आप विदेश से आ रहे हैं या आए हैं, तो परिवार वालों से दूरी बनाए रखें। अपने हाथ बार-हार धोते रहें। मुंह को ढककर रखें और अच्छा खाना खाएं। और ज्यादा सर्दी खांसी होने की स्थिति में कतई बाहर न जाएं।’

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *