कोरोनाः MP में भी मदद का ऐलान, BPL कार्ड वालों को 1 महीने का राशन फ्री


भोपाल

कोरोना को देखते हुए राज्य सरकार की ओर से यह भी कहा गया है कि सामुदायिक निगरानी को बढ़ाया जाए जिससे बुखार, सर्दी, खांसी के मरीजों के बारे में जिला प्रशासन को तत्काल सूचना मिल सके. जिन मरीजों को सामान्य सर्दी, खांसी और बुखार हो उन्हें जांच के बाद समाधान होने पर घर में ही दवा पहुंचाने के प्रयास किया जा सके.

एडवांस दी जाएगी सामाजिक सुरक्षा पेंशनबुजुर्गों को 2 महीने की एडवांस वृद्धावस्था पेंशन21 दिन तक मेले-समारोह पर प्रतिबंध लगाकोरोना वायरस की वजह से आम जनजीवन पर खासा असर पड़ा है, खासकर निचले तबके के लोगों पर. हालांकि राज्य सरकारों की ओर से राहत सहायता पैकेज दिए जाने का ऐलान किया जा रहा है और अब इस लिस्ट में मध्य प्रदेश भी शामिल हो गया है.

मध्य प्रदेश के नए मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कोरोना वायरस और लॉकडाउन की वजह से प्रभावित होने वालों के लिए सहायता पैकेज की घोषणा की है. इसके अलावा बीपीएल परिवारों को 1 माह का राशन निशुल्क दिए जाने का फैसला किया गया है.

मजदूरों को भी मिलेगी आर्थिक मदद

साथ ही राज्य सरकार की ओर से मजदूरों को प्रति मजदूर 1000 रुपये की सहायता दिए जाने का भी फैसला किया गया है. दरअसल, मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने आज बुधवार को वीडियो कान्फ्रेंसिंग के जरिए मध्य प्रदेश के सभी आयुक्तों, आईजी, जिला कलेक्टरों, एसपी, सीएमएचओ, नगर निगम आयुक्तों, नगर पालिका सीएमओ से कोरोना वायरस की रोकथाम और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के 21 दिन के देशव्यापी लॉकडाउन के ऐलान के संबंध में चर्चा की.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *