सीएम कमलनाथ, बेटे नकुलनाथ अपने खर्च पर लगवाएंगे शिवाजी महाराज की मूर्ति, सुलझ गया विवाद

सीएम कमलनाथ लगवाएंगे शिवाजी महराज की मूर्ति
छिंदवाड़ा सांसद और सीएम के बेटे नकुलनाथ उठाएंगे खर्चा

मुख्यमंत्री कमलनाथ ने ऐलान किया है कि सौंसर में अब शिवाजी महाराज की आदमकद प्रतिमा पूरे धूम धाम के साथ समारोहपूर्वक स्थापित की जाएगी. इतना ही नहीं सीएम कमलनाथ के बेटे और छिंदवाड़ा से सांसद नकुलनाथ ने घोषणा की है कि शिवाजी महाराज की प्रतिमा बनाने और उसकी स्थापना कराने में जो भी खर्चा आएगा उसका वहन वह खुद करेंगे.

इस घोषणा के साथ ही छिंदवाड़ा में छत्रपति शिवाजी महाराज की मूर्ति हटाने को लेकर बढ़ रहा विवाद खत्म हो गया है.    

दरअसल, छिंदवाड़ा के मोहगांव तिराहे से छत्रपति शिवाजी महाराज की प्रतिमा को जेसीबी मशीन से हटा दिया गया था. इस के बाद तनाव शुरू हो गया, यहां शिवसेना समेत हिंदूवादी संगठनों ने रास्ते को जाम कर दिया और नगर पालिका को ज्ञापन भी सौंपा.

गुरुवार शाम होते- होते मुख्यमंत्री कमलनाथ, विवाद के निपटारे के लिए खुद सामने आए. उन्होंने कहा, ‘छत्रपति शिवाजी महाराज राष्ट्र के गौरव हैं. ऐसे गौरव, गरिमा और शौर्य के प्रतीक छत्रपति  शिवाजी की प्रतिमा स्थापना एक उत्सव के रूप मे होनी चाहिये, ना कि आधी रात मे चोरी छिपे से.’

सीएम कमलनाथ ने जिला कलेक्टर को शिवाजी की प्रतिमा स्थापित करने की अनुमति दे दी है. वहीं जिले के सांसद नकुलनाथ ने फैसला किया है कि छत्रपति शिवाजी महाराज की आदमकद प्रतिमा की स्थापना स्वयं के व्यय से करवायेंगे.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *