पाकिस्तानी ‘हल्क’ को चाहिए 100 किलो की दुल्हनिया, अब तक 300 रिश्ते ठुकराए

पाकिस्तान के ‘हल्क’ के नाम से जाने जाने वाले 27 वर्षीय अरबाब खिजर हयात एक वेटलिफ्टर हैं। उन्हें खान बाबा के नाम से भी जाना जाता है। उनका वजन 444 किलोग्राम है, लेकिन यह भारी वजन अब उनके लिए परेशानी का सबब बन गया है। उन्हें उनके साइज की दुल्हन नहीं मिल रही है। दरअसल, वो चाहते हैं कि उनकी होने वाली दुल्हन का वजन कम से कम 100 किलोग्राम हो, ताकि उनकी जोड़ी देखने में अच्छी लगे।

अरबाब खैबर पख्तूनख्वा जिले के मरदान के रहने वाले हैं। वह कहते हैं, ‘मेरे पिता चाहते हैं कि मैं शादी कर लूं। वो अपने लिए पोता-पोती चाहते हैं, लेकिन मुझे अब तक सही लड़की नहीं मिली है। पिछले सात सालों से मैं अपने प्यार की तलाश कर रहा हूं। इस दौरान मैंने 200-300 लड़कियों को देखा है, लेकिन वो सभी औसत वजन की थीं।’   

अरबाब के परिवार की शर्त ये है कि दुल्हन की लंबाई छह फीट चार इंच होनी चाहिए, क्योंकि अरबाब की लंबाई छह फीच छह इंच है। इसके अलावा लड़की को अच्छा खाना बनाना भी आना चाहिए। बता दें कि अरबाब की रोजाना डाइट 10 हजार कैलोरी है। वह हर रोज नाश्ते में 36 अंडे खाते हैं। इसके अलावा वह हर रोज चार मुर्गे खा जाते हैं और पांच लीटर दूध पीते हैं। 

हयात का कहना है कि उनका सपना दुनिया का सबसे ताकतवर इंसान बनना है। इसके लिए उन्होंने अपना वजन किशोरावस्था से ही बढ़ाना शुरू कर दिया था और ये सिलसिला अनवरत जारी है। वह बताते हैं कि उन्हें कोई बीमारी नहीं है और अपने वजन के साथ बिल्कुल फिट हैं और अच्छा महसूस करते हैं।  
अरबाब पहली बार तब चर्चा में आए थे, जब उन्होंने एक ट्रैक्टर को रस्सी से बांधकर खींचा था। उस समय उनका वीडियो खूब वायरल हुआ था। उनका दावा है कि साल 2012 में उन्होंने जापान में 5000 किलो वजन उठाया है। उनका यह भी दावा है कि उन्हें डब्ल्यूडब्ल्यूई (WWE) से मेडल मिला और उनका नाम गिनीज बुक में भी दर्ज है। हालांकि उनके ये दावे कितने सच हैं, ये साबित नहीं हो पाया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *