मुंबई देवेंद्र फडणवीस ने किया ये दमदार ऐलान, बोले- सरकार बनाने के लिए नहीॆ करेंगे तोड़ फोड़.

महाराष्ट्र की राजनीति में काफी उथल-पुथल मची हुई है। दरअसल हाल ही में महाराष्ट्र में हुए विधानसभा चुनाव के नतीजे इस तरह रहे कि किसी भी दल को बहुमत हासिल नहीं हुआ। जहां एक तरफ बीजेपी को 105 सीटों पर जीत हासिल हुई। वहीं दूसरी तरफ शिवसेना को 56 सीटों पर, एनसीपी को 54 और कांग्रेस को 44 सीटों पर जीत मिली। हालांकि बीजेपी-शिवसेना गठबंधन को बहुमत से ज्यादा सीटें हासिल हुई हैं। लेकिन इसके बावजूद शिवसेना ने जैसे ही मुख्यमंत्री पद की मांग रखी। भारतीय जनता पार्टी ने शिवसेना के प्रस्ताव को नकार दिया और महाराष्ट्र में सरकार गठन को लेकर मुश्किलें बढ़ गई। ऐसे में अभी तक महाराष्ट्र में सरकार का गठन नहीं हुआ है।

अब महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने इस्तीफा दे दिया है। इस्तीफा देते ही देवेंद्र फडणवीस ने दमदार ऐलान करते हुए कहा,”मैं यह बात एक बार फिर से साफ तौर पर कहना चाहता हूं कि सरकार बनाने के लिए हम तोड़फोड़ की राजनीति नहीं करेंगे। अगली सरकार महाराष्ट्र में बीजेपी की बनेगी, यह तय है। विधायकों की खरीद-फरोख्त के आरोप बेबुनियाद हैं।”

देवेंद्र फडणवीस ने यह भी कहा कि,”मैं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी का धन्यवाद करता हूं और सभी मंत्रियों का शुक्रिया करता हूं। मैंने किसानों की योजनाओं पर पूरी ईमानदारी से काम किया और नई योजनाओं का क्रियान्वयन किया।” दरअसल 9 नवंबर को महाराष्ट्र विधानसभा का कार्यकाल खत्म हो रहा है। ऐसे में देवेंद्र फडणवीस ने शुक्रवार को अपने पद से इस्तीफा दे दिया है। उन्होंने राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी को अपना इस्तीफा सौंपा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *