क्या पाकिस्तान तख्तापलट केे नजदीक है..?

पाकिस्तान में इमरान खान की सरकार का तख्तापलट होने की आशंका है। सूत्रों के हवाले से खबर है कि पाकिस्तान सेना के प्रमुख जनरल बाजवा के आदेश पर यहां की 111 ब्रिगेड की छुट्टियां रद्द कर दी गई है।

नई दिल्ली पाकिस्तान में इमरान खान की सरकार का तख्तापलट होने की आशंका है। सूत्रों के हवाले से खबर है कि पाकिस्तान सेना के प्रमुख जनरल बाजवा के आदेश पर यहां की 111 ब्रिगेड की छुट्टियां रद्द कर दी गई है।

जानकार मानते हैं कि पाकिस्तान में 111 बिग्रेड का ही इस्तेमाल हमेशा से तख्तापलट करने में किया जाता रहा है। सूत्रों का यह भी कहना है कि जनरल बाजवा ने पाकिस्तान के बड़े कारोबारियों के साथ गुप्त बैठक की है। इन दोनों घटनाक्रम को देखते हुए पाकिस्तान में तख्तापलट की आशंका जताई जा रही है।

कमर जावेद बाजवा ने अधिकारियों के साथ की बैठक

पाकिस्तान के कराची में सेना प्रमुख कमर जावेद बाजवा ने कारोबारियों के साथ एक बैठक की। पाक आर्मी चीफ कमर जावेद बाजवा की कारोबारियों के साथ ये तीसरी मीटिंग थी।

ये तीनों बैठकें कराची, रावलपिंडी के सैन्य मुख्यालयों में हुई हैं। मीटिंग इतने गुप्त तरीके से हुई कि वहां लिए फैसलों की जानकारी तक बाहर नहीं आ पाई है।

इस उठापठक पर सिटी बैंक के पूर्व अधिकारी और बैंकर यूसुफ नजर ने टिप्पणी करते हुए कहा है कि ये तख्तापलट करने का नरम तरीका है और कुछ नहीं। 10 साल में यह पहला मौका है जब केंद्रीय बजट में सेना का कोटा नहीं बढ़ाया गया। पाकिस्तान सरकार के इस फैसले से बाजवा की फौज नाराज बताई जा रही है।

सेना पहले से ही पाकिस्तान में कई तरह के कारोबार चला रही है और इमरान खान सेना की मदद से प्रधानमंत्री बने हैं। कश्मीर के मुद्दे पर इमरान खान हर मोर्चे पर फेल हो चुके हैं।

तमाम कोशिशों के बाद भी दुनिया के किसी देश ने उनका साथ नहीं दिया और इन सबके बीच पाकिस्तान की माली हालत भी बेहद खराब हो चुकी है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!