संभाजी राव भिड़े ने कहा मोदी का बुद्ध वाला संदेश आज के युग में गलत है.

नई दिल्ली: महाराष्ट्र के विवादास्पद दक्षिणपंथी नेता संभाजी भिड़े ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की भगवान बुद्ध वाली टिप्पणी ‘गलत’ थी क्योंकि उनकी सीख आज की दुनिया के लिए उपयोगी नहीं है. भिड़े ने सांगली में एक कार्यक्रम में दावा किया कि दुनिया को वर्तमान समय में शांति का संदेश नहीं चाहिए जो बुद्ध ने अपने उपदेश में दिया था.

संभाजी भिड़े ने कहा, ”प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बुद्ध का उल्लेख करके गलती की. हमने दुनिया को बुद्ध दिया लेकिन बुद्ध का शांति और सहिष्णुता का संदेश अब उपयोगी नहीं है. यदि आपको दुनिया में व्यवस्था कायम करनी है तो हमें छत्रपति शिवाजी महाराज और उनके पुत्र संभाजी महाराज के विचारों की आवश्यकता होगी.”

बता दें कि पीएम मोदी ने न्यूयॉर्क में संयुक्त राष्ट्र महासभा के मंच से कहा था कि भारत ने दुनिया को युद्ध नहीं, बुद्ध दिए हैं. इस वैश्विक मंच से उन्होंने आतंकवाद के मुद्दे पर कहा था कि आतंकवाद मानवता के लिए सबसे बड़ी चुनौती है.

संयुक्त राष्ट्र महासभा के 74 वें सत्र को संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री ने कहा था कि आतंक के खिलाफ दुनिया का एकजुट होना जरूरी है और भारत ने विश्व को हमेशा से शांति और भाईचारे का संदेश दिया है. पीएम मोदी ने ये भी कहा था कि हम मानते हैं कि आतंकवाद किसी एक देश की नहीं, बल्कि पूरी दुनिया की और मानवता की सबसे बड़ी चुनौतियों में से एक है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!