मध्यप्रदेश / सड़क दुर्घटनाओं में कमी लाने परिवहन विभाग चलाएगा अभियान

भोपाल.परिवहन विभाग द्वारा प्रदेश में सड़क दुर्घटनाओं में कमी लाने के लिए जागरूकता अभियान चलाया जाएगा। इसके लिए हाईवे और सभी 52 जिलों के एंट्री और एग्जिट पर मुख्यमंत्री की ओर से दुर्घटनाओं में कमी लाने संबंधी अपील व जागरूकता संबंधी होर्डिंग लगाए जाएंगे। इतना ही नहीं सभी आरटीओ साफ-सुथरे हों और उनमें आम लोगों की पहुंच आसान हो, इसके लिए बिल्डिंग में सुधार किए जाएंगे।

ट्रांसपोर्ट कमिश्नर डॉ. शैलेंद्र श्रीवास्तव ने बताया कि जागरूकता अभियान की तैयारियों की समीक्षा की जा रही है। प्रदेश में हर साल 50 हजार से अधिक सड़क दुर्घटनाएं होती हैं, जिनमें 10 हजार से ज्यादा लोगों की मौत होती है। मुख्यमंत्री कमलनाथ के निर्देश पर परिवहन विभाग ने इसमें कमी लाने और लोगों को जागरूक करने अभियान शुरू करने का निर्णय लिया है। इसी के तहत हाई-वे से लेकर जिलों की एंट्री और एग्जिट पर जागरूकता संबंधी बोर्ड व होर्डिंग लगाए जा रहे हैं।

विंडो तक आम लोगों की पहुंच आसान करने किया रिनोवेशन

विभाग ने सभी आरटीओ में आम लोग आसानी से विंडो तक पहुंच सकें, ऐसी व्यवस्था करने का निर्णय लिया है। ट्रांसपोर्ट कमिश्नर का कहना है कि भोपाल सहित अधिकतर आरटीओ की नई बिल्डिंग बन चुकी हैं। इनमें आम लोगों की सुविधा के अनुसार परिवर्तन किया जा रहा है, जिससे वे आसानी से हर शाखा तक पहुंच सकें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!