शिमला में स्पेशल फोर्स के जवान तैनात अलर्ट के बाद गश्त बढ़ाई गई.

शिमला. हिमाचल प्रदेश में पुलिस अर्लट पर है. सुरक्षा एजेंसियों के आतंकी  घुसपैठ के अलर्ट के बाद सभी जिलों में गश्त बढ़ाई गई है. आलम यह है कि राजधानी शिमला  में स्पेशल फोर्स के जवान गश्त पर लगाए गए हैं. AK-47 और राइफल के साथ स्पेशल फोर्स के जवान शहर भर में तैनात किए गए हैं. सदिंग्धों पर कड़ी निगरानी के लिए चप्पे-चप्पे पर पुलिस तैनात की गई है.

गौरतलब है कि हाल ही में आतंकियों की घुसपैठ को लेकर सेना प्रमुख जनरल बिपिन रावत के बयान के बाद हिमाचल  में भी अलर्ट जारी किया गया है. पुख्ता सूत्रों और मिलिट्री इंटेलिजेंस के अनुसार, जम्मू-कश्मीर के साथ-साथ हिमाचल में भी फिदायीन हमले की आशंका जताई गई है. इस आशंका को देखते हुए सुरक्षा और खुफिया एजेंसियां पूरी तरह से सक्रिय हैं. इसके अलावा विभिन्न केंद्रीय सुरक्षा एजेंसियों को भी इसी तरह के इनपुट मिले हैं.

इस सप्ताह कुछ दिन पहले ही शिमला में सेना और विभिन्न एजेंसियों की बैठक भी हुई थी. अलर्ट के लिए बाकायदा चिट्ठी भी जारी की गई है. जम्मू-कश्मीर और पंजाब से लगती सीमाओं के अलावा कई स्थानों पर चौकसी बढ़ा दी गई है. साथ ही भीड़-भाड़ वाले इलाकों समेत प्रसिद्ध पर्यटन स्थलों और धार्मिक स्थलों पर कड़ी निगरानी की जा रही है.

हिमाचल के डीजीपी सीता राम मरडी का कहना है कि यह रूटीन अलर्ट है, घबराने की जरूरत नहीं है. दूसरी ओर, राजधानी शिमला  28 सितंबर से शुरू हो रहे प्रकाश पर्व को लेकर सुरक्षा व्यवस्था पुख्ता की गई है. शिमला के एसपी ओमापति जम्वाल का कहना है कि सिखों के कार्यक्रम को लेकर सुरक्षा बंदोबस्त चाक चौबंद किए गए हैं. शिमला में पुलिस मुस्तैद है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!