14.5 किमी का ऑटो किराया बसूला 4300 रुपये, पुणे का किस्सा.

 दिल्ली: बेंगलुरु के रहने वाले एक युवक को पुणे में ऑटो की सवारी करना महंगा पड़ गया. महंगा भी ऐसा कि लगभग 14.5 किलोमीटर की यात्रा के लिए युवक को 4300 रुपये का किराया चुकाना पड़ा. पहली बार जिसने भी यह सुना वो पूरी तरह से हैरान रह गया. क्योंकि जिस दूरी के लिए युवक ने ऑटो लिया था उसका सामान्य रूप से किराया 300 से 400 रुपये के आसपास होता है.

दरअसल, बेंगलुरु शहर के रहने वाले शख्स ने कटराज से पुणे के यरवदा तक सवारी की. दोनों गंतव्यों के बीच की दूरी लगभग 14.5 किमी है और पहुंचने में लगभग 47 मिनट लगते हैं. टाइम्स ऑफ इंडिया की एक रिपोर्ट के मुताबिक, युवक जो कि इंजीनियर है, नौकरी के लिए पुणे में था और बुधवार को सुबह करीब 5 बजे कटराज में बस से उतरा. रिपोर्ट्स के मुताबिक, युवक ने फिर अपने गंतव्य तक पहुंचने के लिए कैब बुक करने की कोशिश की. लेकिन जब कैब बुक नहीं हुई तो उसने एक ऑटो लेने का फैसला किया जो उसे उसके स्थान पर छोड़ने के लिए सहमत हो गया.

इंजीनियर के लिए उसके दफ्तर वालों ने यरवदा पुलिस स्टेशन के पास एक आवास बुक किया था. लेकिन अपने गंतव्य पर पहुंचने के बाद, ऑटो का किराया जानकर वह हैरान रह गया. ड्राइवर ने यह कहकर 4,300 रुपये की मांग की कि मीटर यही दिखा रहा है. जब आदमी ने विरोध किया तो ऑटो ड्राइवर ने बताया कि उसे शहर में प्रवेश करने और छोड़ने के लिए 600 रुपये का भुगतान करना होगा. आखिरकार इंजीनियर ने किराया दिया, लेकिन बाद में पुलिस स्टेशन में शिकायत दर्ज कराई.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!