कश्मीर में 370 हटने के बाद से नहीं हुई हिंसा: अमितशाह

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने मंगलवार को 46वें राष्ट्रीय प्रबंधन सम्मेलन की अध्यक्षता की. कार्यक्रम का आयोजन अखिल भारतीय प्रबंधन संघ (AIMA) की ओर से किया गया था. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जन्मदिन के मौके पर अमित शाह ने कहा कि यह देश के लिए एक महत्वपूर्ण दिन है, क्योंकि प्रधानमंत्री ने पिछले पांच वर्षों में प्रत्येक नागरिक को विश्वास दिलाया है कि 21वीं सदी भारत की हो सकती है.

अमित शाह ने हैदराबाद में पुलिस कार्रवाई करने के अपने साहसिक निर्णय के लिए सरदार पटेल को भी याद किया. जिसके कारण 1948 में इस दिन भारत के साथ राज्य का विलय हुआ.

‘सभी को साथ लेकर चलना जरूरी’

अमित शाह ने ‘न्यू इंडिया-ग्रेट इंडिया’ विषय पर बोलते हुए कहा कि न्यू इंडिया का विज़न प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का एक सुरक्षित, समृद्ध और प्रगतिशील भारत का विज़न है. उन्होंने कहा कि इस तरह के दृष्टिकोण को प्रबंधन के कुछ सबसे बुनियादी सिद्धांतों का पालन करके प्राप्त किया जा सकता है. लक्ष्यों और उद्देश्यों को सुनिश्चित करने के लिए विचारों और कार्यों में तालमेल रखना तथा सभी को साथ लेकर चलना आवश्यक है.

अमित शाह ने कहा कि पिछले पांच साल भारत के लिए परिवर्तनकारी रहे हैं. उन्होंने कहा कि नरेंद्र मोदी ने पिछले पांच वर्षों में मजबूत और निर्णायक नेतृत्व प्रदान किया और विकास और सावधानीपूर्वक निष्पादन के माध्यम से राष्ट्रीय विकास के उद्देश्यों को निर्धारित किया.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!