सांसद केपी यादव ने गुना-अशोकनगर-शिवपुरी के लिए मांगी नई ट्रेनें

[करुणेश शर्मा]
*यात्रियों को स्वास्थ्य सुविधाओं के रखे प्रस्ताव*
*रेल महाप्रबंधक के साथ बैठक आयोजित*
शिवपुरी सांसद डॉ.केपी यादव क्षेत्र में जनसुविधाएं दिलाने के लिए भरसक प्रयास कर रहे हैं। इसी श्रंखला में संसदीय क्षेत्र में रेल सुविधाओं को मद्देनजर पश्चिम-मध्य रेल मण्डल परिक्षेत्र महाप्रबंधक की भोपाल में आयोजित बैठक में उन्होंने नई रेल सुविधाओं के साथ रेल यात्रियों को चिकित्सा सुविधाऐं न मिलने पर पुरजोर तरीके से डीआरएम के समक्ष मुद्दा उठाया।
सोमवार को पश्चिम-मध्य रेल मण्डल परिक्षेत्र महाप्रबंधक की भोपाल में बैठक आयोजित हुई। जिसमें सांसद डॉ.केपी यादव ने रेल महाप्रबंधक से सवाल पूछते हुए कहा कि उनके संसदीय क्षेत्र गुना-आशोकनगर-शिवपुरी से यात्रा करने वाले रेल यात्रियों के लिए बीना-जंक्शन से ट्रेनें बदलने पर मरीज यात्रियों के लिए रेलवे द्वारा क्या सुविधाएं प्रदान की जाती हैं? सांसद श्री यादव ने रेल महाप्रबंधक से उनके संसदीय क्षेत्र के यात्रियों को चिकित्सा सुविधायें उपलब्ध करवाने बीना जंक्शन स्टेशन पर अन्य स्थानों पर चिकित्सा सुविधा देने के साथ ही गुना संसदीय क्षेत्र में पीपीपी प्रोजेक्ट के तहत रेलवे अस्पताल खोलने का अपना प्रस्ताव भी रखा। इसके साथ ही गुना संसदीय क्षेत्र में रेलवे की निर्माण इकाई खोले जाने का प्रस्ताव रखा।
इनके अलावा सांसद डॉ.केपी यादव ने गुना,अशोकनगर, शिवपुरी जिले शिक्षा,स्वास्थ्य एवं व्यापारिक गतिविधियां बढ़ाने लिए विभिन्न नई ट्रेनें चलाने का अपना प्रस्ताव रेल महाप्रबंधक के बीच रखा।

*यह है नई ट्रेनों का प्रस्ताव:*
-भोपाल-इंदौर इंटरसिटी (वाया बीना-गुना)
-भोपाल-दिल्ली एक्सप्रेस (वाया बीना-गुना)
-गुना-इलाहबाद साप्ताहिक एक्सप्रेस
-भोपाल-शिवपुरी रात्रि कालीन एक्सप्रेस
-गुना-झांसी पैसेंजर
-गुना-मथुरा साप्ताहिक ट्रेन

*समय परिवर्तन एवं स्टॉपेज का प्रस्ताव:*
-भोपाल-दिल्ली के बीच चलने वाली शताब्दी का बीना में स्टॉपेज किया जाए
-भोपाल-दिल्ली से चलने वाली सुपरफास्ट ट्रेनों का संचालन(वाया बीना-अशोकनगर-गुना-शिवपुरी) होकर किया जाए।
-भोपाल-ग्वालियर इंटरसिटी ट्रेन का समय परिवर्तित किया जाए।
-दुर्ग-अजमेर एक्सप्रेस ट्रेन का स्टॉपेज मुंगावली में किया जाए।
-बीकानेर-विलासपुर एक्सप्रेस का स्टॉपेज अशोकनगर में किया जाए।
इनके अलावा गुना-अशोकनगर, शिवपुरी स्टेशानों पर यात्रियों को मिलने वाली सुविधाएं बढ़ाने के प्रस्ताव के साथ, गुना-ग्वालियार विद्युती करण एवं रेल दोहरी करण कार्य तीव्रगति से करने के प्रस्ताव रखे। साथ ही अशोकनगर रेलवे स्टेशन को चंदेरी पर्यटन स्थल के विकास के लिए हैरिटेज के रूप में विकसित किया जाए।
सांसद डॉ.केपी यादव ने अशोकनगर में रेलवे फाटक पर अंडरब्रिज निर्माण का कार्य शीघ्र शुरू कराने का प्रस्ताव भी डीआरएम के समक्ष रखा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *